हैदराबाद में किया, प्रो. शकील समदानी ने सीरत कांफ्रेंस में AMU का प्रतिनिधित्व

अलीगढ़ मीडिया ब्यूरो,अलीगढ: विधि विभाग के प्रो. शकील समदानी ने हैदराबाद में आयोजित सीरत कांफ्रेंस में अमुवि का प्रतिनिधित्व किया। यह कांफ्रेंस ऑल इण्डिया तामीर ए मिल्लत के द्वारा नुमाइश ग्राउंड परिसर नामपल्ली में आयोजित की गई। अपने सम्बोधन में प्रो. समदानी ने कहा कि आज के युग में अखिरी नबी मोहम्मद सल्लललाहो अलैहे वसल्लम की महत्ता बहुत बढ़ गई है। क्योंकि जो हालात आज से लगभग 1430 साल पहले थे उसी प्रकार के हालात 21वीं सदी में पैदा हो रहे हैं। पूरे विश्व में जुल्म का दौर दौरा है। इन्सानी जान की कोई कीमत नहीं है औरतों के ऊपर अत्याचार बढ़ता जा रहा है। सूद का कारोबार फैलता ही जा रहा है। मजबूत लोग और देश कमजोरों पर हावी होने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे वातावरण में आखिरी पैगम्बर हजरत मोहम्मद के उपदेशों की प्रासंगिकता और बढ़ गई है।

प्रो. समदानी ने आगे कहा कि ऑल इण्डिया तामीर ए मिल्लत ने सीरत कांफ्रेंस कर के न सिर्फ मुसलमानों पर अहसान किया है बल्कि देश में रहने वाले सभी वर्गों तक हुजूर की तालीमात फैलाने का सराहनीय कार्य किया है। प्रो. समदानी ने आगे कहा कि पैगम्बर हजरत मोहम्मद ने आखिरी हज के खुतबे में मानवाधिकार, बराबरी, सहिष्णुता और महिलाओं के लिए जो पैगाम दिया उसकी मिसाल विश्व में कहीं नहीं मिलती।

अंत में प्रो. समदानी ने उपस्थित जनसमूह का आव्हान किया कि वो पैगम्बर मोहम्मद साहब के विचारों को स्कूलों और कॉलेजों तथा विश्वविद्यालयों में गैर मुस्लिम भाइयों तक पहुॅचाने का कार्य करें। इस प्रोग्राम की अध्यक्षता सीनियर एडवोकेट सैयद जलील अहमद ने की तथा इस कांफ्रेंस में डॉ. अखतरूल वासे, अध्यक्ष मौलाना आजाद यूनीवर्सिटी, मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी, सेकरेट्री, ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, मौलाना मुफ्ती खलील अहमद, कुलपति, जामिया निजामिया हैदराबाद ने की।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *