सहायक प्रोफेसर डा० हुमा हैदर को आयोवा विश्वविद्यालय ने डॉक्टरेट फेलोशिप के लिए चुना

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष में भौतिकी विभाग के न्यूट्रिनो फिज़िक्स ग्रूप ने विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा को बढ़ाया है। एएमयू महिला कालिज में भौतिकी की सहायक प्रोफेसर डा० हुमा हैदर को अमेरिका के आयोवा विश्वविद्यालय ने दो वर्षीय डॉक्टरेट फेलोशिप के लिए चुना है। वह अब दो साल के लिए यूएसए फर्मी नेशनल एक्सलेरेटर लेबोरेटरी (फर्मी लैब) के साथ कार्य करेंगी। इसके अतिरिक्त, एएमयू-फर्मी लैब संयुक्त कार्यक्रम के अंतर्गत दो साल से फरमी लैब में काम कर रहे पीएचडी स्कालर श्री जुबैर अहमद डार को अमेरिका में विलियम एंड मैरी रिसर्च यूनिवर्सिटी में दो साल के पोस्ट-डाक्टोरल फैलोशिप के लिए चुना गया है।

शहर और कोल विधायक ने नगर निगम सेवा भवन स्थित कार्यालय में की समीक्षा

दूसरी ओर, फायज़ा अकबर, जो पिछले चार वर्षों से एएमयू-फर्मी लैब संयुक्त कार्यक्रम के तहत शोध कर रही हैं, को पोस्ट-डाक्टोरल कार्य के लिए फेलोशिप से सम्मानित किया गया है।
एएमयू कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने फेलोशिप प्राप्त करने पर शोधकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि एएमयू के शिक्षक तथा शोधकर्ता विज्ञान के बुनियादी क्षेत्रों में अपनी सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं और ज्ञान के आधार को बढ़ाकर संस्थान का नाम रोशन कर रहे हैं।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com