डॉ0 रमेश पोखरियाल की शिक्षा नीति भारतीय मूल्यों को बढ़ावा देगीः विश्व लोचन

अलीगढ मीडिया न्यूज़, नई दिल्ली/अलीगढ: अरुणाचल विश्वविद्यालय के सभापति डॉ0 अश्विनी लोचन तथा प्रति-कुलाधिपति विश्व लोचन द्वाराआज नए केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ0 रमेश पोखरियाल “निशंक” से भेंट की गयी तथा उन्हें मानव संसाधन विकास मन्त्री की नियुक्ति पर विश्वविद्यालय परिवार की ओर से बधाई दी।
इस अवसर पर सभापति डॉ0 अश्वनी लोचन ने कहा कि डॉ0 रमेश पोखरियाल के कार्यकाल मे उन्हें आशा है कि भारत के शिक्षा के नए आयाम स्थापित होगें। उन्होंने कहा कि डॉ0 निशंक एक प्रतिश्ष्ठित शिक्षाविद है और उन्होंने भारतीय शिक्षा में सकारात्मक योगदान दिया है तथा उनके पास उच्च शिक्षा के विकास की क्षमता है। प्रति-कुलाधिपति विश्व लोचन ने कहा कि भारत के विश्व मे एक आर्थिक केन्द्र के रूप में उभर रहा है और इसलिए भारतीयों की ऐसी शिक्षा पद्धति की आश्यक्ता है जिसमें पश्चिमी आधूनिकतावाद तथा भारतीय संस्कृति और मूल्यों का समावेश है। उन्होंने कहा कि डॉ0 रमेश पोखरियाल की शिक्षा नीति सामाजिक विकास तथा व्यक्तिगत उत्थान पर है।
केन्द्रिय मानव संसाधन विकास मन्त्री डॉ0 रमेश पोखरियाल “निशंक” ने डॉ0 अश्विनी लोचन तथा विश्व लोचन का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनके कार्यकाल मे यह सुनिश्चित किया जाऐगा कि देश के सभी वर्गों को बुनियादी शिक्षा तथा उच्च शिक्षा दोनों ही समान रूप से उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि मानव संसाधन विकास मन्त्रालय यह संशोधित करेगा कि देश मे किसी भी वर्ग अथवा शैक्षिक संस्थान के साथ भेदभाव न हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास नीति को पूर्ण रूप से धरातल पर लागू किया जाएगा।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com