देनी होगी अब ई-हाज़िरी, डीएम की अध्यक्षता में बुधवार को होगा ई-अटेंडेंस एप्लीकेशन का प्रस्तुतीकरण

अलीगढ मीडिया ब्यूरो, आलीगढ़। यूं तो डीएम अलीगढ़ श्री चन्द्र भूषण सिंह जनपद के प्रत्येक नागरिक के प्रति समर्पित रहते हैं। अब उन्होंने बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने की पहल की है। बेसिक स्कूलों में जहां एक ओर स्मार्ट क्लासेज़ की शुरुआत *डीएम श्री सिंह के नेतृत्व में कई गई हैं वहीं दूसरी ओर अब बच्चों की शिक्षा में गुणवत्तापूर्ण सुधार लाने तथा ग्रामीण इलाकों में मरीजों को डॉक्टर व स्टाफ की कमी महसूस न हो इसके लिए अध्यापकों, डॉक्टरों व स्टाफ की ससमय उपस्थिति अनिवार्य करने और उसका पर्यवेक्षण डीएम कार्यलय से करने के चलते ई-अटेंडेंस का निर्माण कराया गया है।

ई-अटेंडेंस का निर्माण *सीएमओ डॉ. एमएल अग्रवाल, बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय व ईडीएम श्री मनोज कुमार राजपूत के दिशा-निर्देशन में किया गया है। ईडीएम श्री राजपूत ने बताया कि ई-अटेंडेंस एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से अध्यापकों, डॉक्टरों व उनके अधीन कार्यरत स्टाफ को उस मोबाइल एप्पलीकेशन के द्वारा अपनी ऑनलाइन हाजिरी देनी होगी।* ऑनलाइन हाज़िरी लगाने के लिए सभी को एक कोड दिया जाएगा जिससे अध्यापक, डॉक्टर व स्टाफ लॉगिन करेंगे और लॉगिंग करते ही उनकी उपस्थिति उस लोकेशन की lettitude व longitude व समय के साथ दर्ज हो जाएगी।

इस एप्लीकेशन के माध्यम से छुट्टी के लिए प्रार्थना पत्र भी ऑनलाइन भेजा जा सकेगा सम्बंधित अधिकारी उसे ऑनलाइन स्वीकार व अस्वीकार कर सकेगा। इस ई-अटेंडेंस के माध्यम से दैनिक, साप्ताहिक, मासिक आदि रिपोर्ट प्राप्त की जा सकेगी।

बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि डीएम श्री सिंह के निर्देश पर इस ई-अटेंडेंस का प्रस्तुतीकरण व प्रशिक्षण कल दिनाँक 5 नवम्बर को कलेक्ट्रेट के नवीन सभागार में 12 बजे डीएम श्री चन्द्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में समस्त खंड शिक्षा अधिकारी, समस्त ब्लॉक सह समन्वयक तथा स्वास्थ्य विभाग से जुड़े समस्त अधिकारियों को ईडीएम श्री राजपूत व एप्लीकेशन निर्माता कंपनी द फिलॉस्फर्स के प्रतिनिधियों द्वारा दिया जाएगा।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *