प्रवेश परीक्षा में बने परीक्षा केन्द्रों पर दो चरणों में शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की बीएससी, बीकाम एवं बीए की प्रवेश परीक्षा आज एएमयू सहित लखनऊ (उत्तर प्रदेश), श्रीनगर (जम्मू एण्ड कश्मीर), पटना (बिहार), कोलकाता (पश्चिम बंगाल), कोझीकोट (केरल), तथा गुवाहटी (आसाम), में बने परीक्षा केन्द्रों पर दो चरणों में शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गई। प्रथम चरण में बीएससी (आनर्स) तथा बीकाम (आनर्स) की प्रवेश परीक्षा प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक संपन्न हुई। बीएससी की प्रवेश परीक्षा के लिए 17633 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था जिसमें 54 परीक्षा केन्द्रों पर 8159 अभ्यार्थी शामिल हुए। परीक्षार्थियों के लिए एएमयू व परिसर से बाहर 37 परीक्षा केन्द्र बनाये गये थे।
बीकाॅम (आनर्स) की प्रवेश परीक्षा भी प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे के मध्य एएमयू में बने परीक्षा केन्द्रों के अलावा लखनऊ, कोलकाता, श्रीनगर, पटना कोझीकोट व गुवाहाटी में 17 परीक्षा केन्द्रों पर शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई। समस्त परीक्षा केन्द्रों पर 2880 अभ्यार्थी शामिल हुए। बीकाॅम की प्रवेश परीक्षा के लिए 5939 अभ्यार्थियो ंने आवेदन किया था। बीए (आनर्स) की प्रवेश परीक्षा सायं 3 बजे से 5 बजे के मध्य एएमयू में बने दस परीक्षा केन्द्रों के अलावा अन्य प्रदेशों में बनाये गये परीक्षा केन्द्रों पर संपन्न हुई। बीकाम के लिये 13509 अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह अवसर पर सजेगी यह इमारतें

परीक्षा नियंत्रक श्री मुजीबउल्लाह जुबैरी ने बताया कि प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर शिक्षकों को पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया गया था। अभ्यार्थियों व उनके अभिभावकों के मार्गदर्शन के लिए परिसर में विभिन्न स्थानों पर सहायता शिविर भी लगाये गये थे। विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारियों ने विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण भी किया।
राष्ट्रीय सेवा योजना अमुवि के एनएसएस में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा बीकाम, बीएससी तथा बीए की प्रवेश परीक्षा में आज सहायता शिविर लगाये गये जिसमें परीक्षा देने दूसरे शहरों से आए हुए छात्र व छात्राओं को उनके सेंटर के बारे में जानकारी दी गयी। इस अवसर पर कोविड गाइडलाइन का भी पालन किया गया। इस अवसर पर डा. अरशद हुसैन कार्यक्रम समन्वयक और मोहसिन जफर खान, जेबा रिज़वी, मो. अकरम, मुकेश, राहुल, विकास आदि द्वारा सहयोग किया गया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com