अलीगढ# फ़ैज़ मस्जिद में रह रहा था कोरोना पॉजिटिव, मस्जिद समेत 1किमी दायरे में इलाका सील

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़: थाना कोतवाली के फ़ैज़ मस्जिद में कोरोना मरीज के मिलने की पुष्टि होने के बाद डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने युद्ध स्तर पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी सीडीओ अनुनय झा हैं और उनके नेतृत्व में समस्त कार्यवाहियां करने के निर्देश दिए गए हैं। डीएम श्री सिंह ने बताया कि कोरोना मरीज इमरान फिरोजाबाद का रहने वाला है। 12 मार्च को वह अलीगढ़ आया था और 30 मार्च से होम क्वारन्टीन था।

इमरान में कोरोना जैसे कोई भी लक्षण दिखाई नहीं दिए थे। सीडीओ स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी हैं, उन्हें आवश्यक एवं मूलभूत कार्यवाहियां करने के निर्देश दिए गए हैं।

सीडीओ अनुनय झा ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज को एल1 अस्पताल सीएचसी हरदुआगंज में एडमिट कराया गया है। उसके साथ अन्य 9 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी और सभी 9 लोगों को छेरत होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज में क्वारन्टीन कराया गया है। वहीं फ़ैज़ मस्जिद के 1 किमी के दायरे को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 1 किमी के उस एरिया के हर घर का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। नगर निगम द्वारा हर घर को सेनीटाइज करने की कार्यवाही की जा रही है। फ़ैज़ मस्जिद के 1 किमी के एरिया में घर से बाहर निकलने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है। घर-घर में डोर टू डोर होम डिलीवरी की जाएगी जिसके लिए एडीएम वित्त को नोडल अधिकारी बनाया गया है। थाना कोतवाली के गोविंद नगर में स्थित फ़ैज़ मस्जिद के 1 किमी के एरिया में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है।

 

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com