माह के तृतीय बुधवार को होने वाली किसान बैठक सम्पन्न

अलीगढ मीडिया ब्यूरो, अलीगढ: जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह व मुख्य विकास अधिकारी दिनेश चन्द की अध्यक्षता में प्रत्येक माह के तृतीय बुधवार को आयोजित होने वाली किसान बैठक नवीन कलैक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। जिसमें जिलाधिकारी श्री सिंह ने बैठक की अध्यक्षता करते हुये बताया कि प्रत्येक माह के तृतीय बुधवार को किसान बैठक का आयोजन होता है जिसका किसानों को लाभ उठाना चाहिये। उन्होंने किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुये उनका समयबद्ध निस्तारण करने का आश्वासन दिया।
मुख्य विकास अधिकारी दिनेश चन्द ने सभी किसान बन्धुओं का बैठक में उपस्थित होने के लिए आभार व्यक्त करते हुऐ उनकी समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुऐ सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को समयबद्ध समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने किसानों द्वारा बतायी गयी गेहूॅ क्रय केन्द्रों पर उठान व तौल मे गड़बड़ी की समस्या के लिए एडीएम वित्त/राजस्व को मामले की जॉच कर निस्तारित कराने के निर्देश दिये है तथा किसानों को आश्वासन दिया है कि उनकी समस्याओं का शीघ्र निस्तारित कर दिया जायेगा। सीडीओ श्री चन्द्र ने फसल ऋण मोचन योजना से सम्बन्धित किसानों की आनलाइन शिकायतों के सम्बन्ध में अवगत कराया कि जनपद में फसल ऋण मोचन से सम्बन्धित प्राप्त आनलाइन शिकायतों का गुणवत्तापरक ढंग से निस्तारण किया जा रहा है।

बैठक में भारतीय किसान यूनियन अलीगढ के सदस्यों द्वारा विभिन्न शिकायतें से अवगत कराया गया जिसमे मुख्यता गेहूॅ क्रय केन्द्रों पर उठान व तौल मे गड़बड़ी, बोरो के उपलब्धता की समस्या उठाने के साथ ही नहरों व नालों की सफाई बरसात के मौसम से पहले कराने का आवाहन किया है तथा विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते अब कई बीघा फसल जलकर राख हो चुकी है परन्तु विद्युत विभाग द्वारा जीणांद्धार का कार्य केवल कागजों पर ही किये जाने पर कार्यवाही किये जाने पर जोर दिया। किसानों ने जंगली जानवरों के आतंक की समस्या बताई जिसमें बन्दर, जंगली सुअर , नीलगाय (वनरोज) आदि द्वारा फसलों को तबाह किये जाने से सम्बन्धित रही।

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *