अलीगढ में तैयारी पूरी पहले दिन शनिवार को 400 हेल्थ वर्कर्स का होगा टीकाकरण

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़: जनपद में कोविड-19 के इंतजार की घड़ियां समाप्त हो गई हैं अलीगढ़ मंडल के लिए वैक्सीन को विश्व की पहली खेप जनपद में पहुंच गई है‌‌। जनपद में 16 जनवरी से टीकाकरण शुरू होगा । स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर टीकाकरण की तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस अभियान के अंतर्गत जनपद के 9804 सरकारी व 3660 प्राइवेट हेल्थ वर्करो का टीकाकरण किया जाएगा ‌‌।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बी.पी सिंह कल्याणी ने बताया कि अलीगढ़जनपद को पहले चरण में 16850डोज जो आवंटित हुई है । वह प्राप्त हो गई है । पहले चरण के लिए अलीगढ़ को कोविशील्ड वैक्सीन मिली है । पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स वैक्सीन लगाई जाएगी । 16 जनवरी से पहले चरण में 13464 सरकारी व प्राइवेट स्वास्थ्य कर्मियों को चयनित किया गया है । अलीगढ़ के चार बूथ पर 100-100 से टीकाकरण किया जाएगा । जिनमें दो देहात की सीएचसी अतरौली व अकबराबाद तथा दो शहर जिनमें पंडित दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय व मोहनलाल गौतम राजकीय महिला चिकित्सालय शामिल हैं ।

जनकल्याणकारी समारोह के रूप में मनाया जाएगा मायावती जी का जन्मदिन

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ दुर्गेश कुमार ने बताया कि कोशिश टीकाकरण को लेकर गुरुवार को आईएमए के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गयी । उक्त के सम्बन्ध में आईएमए और आईएपी एवं प्राइवेट अस्पताल के साथ बैठक दिनांक 14 जनवरी 2021 को आयोजित की गयी। जिसमें आईएमए और आईएपी ने पूर्व देने का सहयोग देने का वादा किया है। इन सभी का डाटा कोविंन पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन बन्ना देवी कोल्ड चैन पहुंच चुकी है । इस बात को ध्यान में रखते हुए कोरोना वैक्सीन के लिए टीकाकरण के लिए पूरी तैयारी स्वास्थ विभाग की ओर से की गई है ।

उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी शरद गुप्ता ने कहा कि 16 जनवरी 2021 को चार बूथ पर 100-100 लोगों का टीकाकरण होगा । उन्होंने बताया प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से उपस्थिति रहेगी । उन्होंने कहा कि सभी स्थानों पर वेबकास्टिंग की सुविधा रहेगी । शासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लगातार बैठकों का दौर चल रहा है । अभियान के दौरान किसी प्रकार की चूक ना हो इसके लिए अधिकारी पूरी तरह सतकर्ता बरत रहे हैं । शासन से भी व्यवस्थाओं पर लगातार नजर रखी जा रही है ।

जिले के किसान संगठनों ने बनाया संयुक्त किसान मोर्चा, 18 को महिला किसान दिवस मनाएंगे

इस बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर भानु प्रताप सिंह (डीआईओ) जिला प्रतिरक्षण अधिकारी, उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी शरद गुप्ता और आईऍमए के अध्यक्ष भारत वार्ष्ण्ये इसके अलावा प्राइवेट अस्पताल के सभी सदस्य और डब्लूएच्ओ के डॉक्टर अब्दुल रहमान यूनिसेफ से डीऍमसी आरिफ अली और शादाब मौजूद रहे ।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

You May Also Like