अमुवि छात्रों के लिये दो दिवसीय रिक्रूफेस्ट 5.0 का आयोजन

अलीगढ़ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की छात्रसंघ द्वारा ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट आफिस के सहयोग से विश्वविद्यालय के छात्रों के लिये दो दिवसीय रिक्रूफेस्ट 5.0 का आयोजन किया गया जिसमें बहुराष्ट्रीय कम्पनियों गूगल, ब्रिटिश एयरवेज़ एडोब, आईबीएम, रिलाइंस, बारकलेज़, जोमाॅटो, पीएनबी मेटलाइफ, स्पेस इंडिया, जस्ट डायल, जेनपेक्ट, एनआईआईटी, आईसीआईसीआई, केंसर एड सोसाइटी, सिलारिस, तथा साॅफ्ट नाइस आदि कम्पनियों के प्रतिनिधि भाग ले रहे है।
कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि एएमयू एक आवासीय विश्वविद्यालय है और यहां विभिन्न संस्कृतियों तथा भाषाओं की प्रष्ठभूमि के छात्र एक साथ मिल जुल कर रहते हैं जिससे उनके भीतर टीम वर्क के साथ कार्य करने की क्षमता उत्पन्न होती है। उन्होंने कहा कि रोज़गार सर्जन का अपना बहुत महत्व है।
मुख्य अतिथि अमुवि के पूर्व छात्र एवं नेशनल काउंसिल आॅफ दा बाॅन्ड मार्केट के सहायक चैयरमेन संजीव कुमार ने कहा कि जीवन में उत्कृष्टता हासिल करने के लिये एक व्यक्ति को कौशल के दरवाज़े तक पहंुचने की आवश्यकता है।
उन्होंने छात्रों से अपने केरियर में मेराथन की तैयारी करने और दीर्घकालिक लक्ष्य रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि रेक्रूफेस्ट छात्रों के लिये नोकरी के विकल्पों का अवसर उपलब्घ कराने का एक मंच है। आपरेशन्स एण्ड बिज़नेस डवलेपमेंन्ट मेधाज टेकनो कनसेप्ट के निदेशक गुंजन त्रिपाठी ने कहा कि उनकी कम्पनी को एसे छात्रों की तलाश है जो कठिन परिश्रम करने में विश्वास रखते हों क्यूंकि एएमयू देश की सर्वश्रेष्ठ शिक्षण संस्थान है इसलिये नियोक्ताओं की उम्मीदें इससे हमेंशा अधिक रहेंगी।
मारक्यू, इम्पेक्स मुरादाबाद के सीईओ नदीम हुसैन ने छात्रों से रोज़गार उपलब्ध कराने वाला उद्यमी बनने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि स्टार्टअप कार्यक्रम और उद्यमिता आज व्यापार जगत का गुरू मंत्र है। एच कार्प रियलिटी प्राइवेट लिमिटेड के एमडी हरमीत चावला ने कहा कि काई बार लम्बी खोज के बाद भी लोगों को मन मुताबिक नोकरी नहीं मिल पाती। लेकिन इससे निराश होने कि ज़रूरत नहीं है क्यूंकि आप को किसी अन्य नोकरी के लिये व्यवस्थित होने और निकट भविष्य में सही रोजगार खोजने के लिये खुद को उत्साहित रखने की ज़रूरत है।
रिलाइंस जियो इन्फोकोम उपाध्यक्ष शशि भ्ूाषण राय ने कहा कि वह आज जिस मुकाम पर है वह एएमयू की ही देन है। कार्यक्रम के कन्वीनर एवं छात्र संध सचिव हुजै़फा आमिर रशादी ने कहा कि दो दिवसीय कार्यक्रम एएमयू छात्रों को तकनीकी और ग़ेर तकनीकी नोकरी के अवसरों के लिये सर्वश्रेष्ठ बहु राष्ट्रीय कम्पनियों से जोड़ेगा और उनको उद्यमिता तथा साक्षात्कार कौशल विकसित करने का मंच प्रदान करेगा। कार्यक्रम को ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट आॅफीसर साद हमीद, डा0 खुर्रम निसार तथा सुश्री अबिहा अली ने भी संबोधित किया। एएमयू छात्र दिलशाद हाशमी तथा सुश्री निसा को सर्वश्रेष्ठ स्टार्टअप विचारों के पुरूस्कार से सम्मानित किया गया। उपस्थितजनों का आभार मंसूर इलाही ने जताया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *