गभाना तहसील के संपूर्ण समाधान दिवस में 83 शिकायतों में से 8 का किया मौके पर निस्तारण

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में कोरोना वैश्विक महामारी में लम्बे समय बाद तहसील गभाना में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील मुख्यालय पर शासन द्वारा जारी कोविड-19 संक्रमण की गाइडलाइन के मुताबिक किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में आनन्द नगला खेड़ा खुर्द निवासी रजनी देवी ने बताया कि उनके पति की कैंसर से मृत्यु हो गयी है और वह अपने चार बच्चों के साथ पंचायत घर में ही रह रही है जिस पर डीएम ने तत्काल संवेदना प्रकट करते हुए उन्हें आवास के लिये पट््टा आवंटन करने समेत अन्य योजनाओं का लाभ दिलाने के अधिकारियों को निर्देश दिये। गभाना की दर्शनीय देवी पत्नी स्व. किशन कुमार मित्तल ने विद्युत विभाग की शिकायत करते हुए बताया कि उन्होंने 05.07.2014 में विद्युत कनेक्शन लिया था, परन्तु विद्युत विभाग द्वारा उनका बिजली का बिल नहीं निकाला गया और अब एक साथ इकट््ठा बिल दे दिया गया है जिसे वह जमा कर पाने में असमर्थ है। डीएम ने शिकायत का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए विद्युत विभाग के कर्मियों ने जानकारी लेने पर पाया कि इनका बिल मीटर रीडिंग आधारित है जिसमें कोई चक्रवृद्धि ब्याज नहीं है और इनकी 1500 रूपये मासिक की किश्त बना दी गयी है, जिससे ये आसानी से विद्युत बिल जमा कर सकती हैं। ग्राम ताजपुर ब्लाॅक चण्डौस के राजेश सिंह ने नया विद्युत कनेक्शन स्वीकृत न करने की शिकायत पर बताया गया कि वर्तमान में सौभाग्य योजना के कनेक्शन बन्द हैं, आॅनलाइन आवेदन करने पर विद्युत कनेक्शन स्वीकृत हो जाएगा।

एफडीए विभाग की टीम ने छापेमार कार्यवाही करते हुए भरे खाद्य पदार्थों के सेम्पल

डीएम श्री सिंह ने संपूर्ण समाधान दिवस में आये फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान किया तथा अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गुणवत्तापूर्ण शिकायतों का निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि जो भी पात्र है उसे शासन की लाभकारी योजनाओं राशन, आवास, बृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन की समस्याओं का एक सप्ताह के अंदर निस्तारण कर लाभ दिया जाए, इसमे किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। जबकि गभाना तहसील के संपूर्ण समाधान में कुल 83 शिकायतो में से 8 का मौके पर निस्तारण किया तथा अन्य शिकायतों के निस्तारण के लिए डीएम श्री सिंह ने सम्बंधित विभागों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए।

संपूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ अनुनय झा, एसपी सिटी अभिषेक सिंह, एडीएम प्रशासन डीपी पाल, एसडीएम गभाना प्रवीण यादव, तहसीलदार श्रीमती रेशमा सहाय सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com