Big Breaking#गंगा नहर की सिल्ट चोरी के मामले को अधिकारियो ने जाँच की दलील में बहाया

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: हरदुआगंज इलाके में मुख्य गंग नहर तृतीय की सफाई से निकली सिल्ट चोरी प्रकरण में सिचाई विभाग के अधिकारी कार्रवाई करने के नाम पर जाँच का ढिँढोरा पीट रहे है. खुद मिटटी माफियाओं को मिटटी चोरी करने की अनुमति देने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर कमिश्नर को ढाल बना दिया है. असल में बरौठा और मछुआ नहर के किनारे करीब डेढ़ किमी लम्बे क्षेत्रफल की वह सिल्ट जो नहर की सफाई के दौरान निकलकर पटरियों पर डाल दी गयी थी, उसकी सरकारी राजस्व प्राप्ति हेतु नीलामी कराये बिना ही मिटटी माफियाओ को बेच दी. बिना नीलामी के ही विभागीय अधिकारिओ की अनुमति पर मिटटी माफियाओं द्वारा उठायी गयी मिटटी के मामले में इलाके के सींचपाल ने थाना हरदुआगंज में तहरीर भी थी लेकिन पुलिस ने उसे दर्ज नहीं किया. मामला एक समाचार पत्र में लगातार प्रकाशित हुया. इतना ही नहीं जनसुनवाई पर इसकी लिखित शिकायत भी हुयी लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई मामले में नहीं हुयी है.

अलीगढ खंड गंगा नहर के अधिशाषी अभियंता से जब अलीगढ मीडिया ने हरदुआगंज में सिल्ट चोरी के मामले में जानकारी की तो उन्होंने बताया कि मामले में जाँच पूरी कर ली गयी है और जाँच रिपोर्ट कार्रवाई के लिए मंडलायुक्त को भेजी गयी है. कमिश्नर स्तर से कार्रवाई आपेक्षित है. लेकिन जब यह पूंछा गया कि जाँच में कौन दोषी है और जाँच रिपोर्ट में क्या बात निकलकर आयी है तो उन्होंने कन्नी काट दी. यहाँ आपको यह साफ़ कर दें कि सिल्ट चोरी का यह मामला २७ जनवरी को सामने आया था लेकिन दो माह से ज्यादा का बक्त बीतने के बाद भी दोषियों के न तो नाम उजागर हुए है और न ही कोई कार्रवाई हुयी है. इस मामले में शिकायतकर्ता प्रवीण कुमार का कहना है कि सिचाई विभाग के अधिकारी अपनी गर्दन बचने के लिए मामले को दबाने में लगे है. उन्होंने कहा है कि सिचाई विभाग की नहर की सिल्ट को चोरी करने वालो के खिलाफ मामला दर्ज विभागीय अधिकारियो ने क्यों नहीं कराया? यह अधिकारियो की मिलीभगत का प्रमाण है. कार्रवाई के लिए कमिश्नर के पास जाँच रिपोर्ट भेजने की बात फर्जी है. अगर जाँच रिपोट कमिश्नर के पास भेजी है तो उस जाँच रिपोट को मीडिया के सामने सार्वजनिक क्यों नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वह इस मामले को लेकर लखनऊ शिकायत भेजेंगे.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com