संचार मंत्रालय को लिखा पत्र, AMU के शताब्दी वर्ष पर स्मरणीय डाक टिकट जारी करे भारत सरकार

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व मीडिया सलाहकार डॉक्टर जसीम मोहम्मद ने भारत सरकार के पोस्टल स्टाम्प विभाग के निदेशक को पत्र लिखकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी स्थापना ले सौ साल होने के उपलक्ष्य में स्मरणीय डाक टिकट जारी करें।  डॉक्टर जसीम मोहम्मद ने कहा की एएमयू सिर्फ़ यूनिवर्सिटी नहीं बल्कि भारतीय संसद ने ए॰एम॰यू॰को राष्ट्रीय महत्ता का केन्द्र का दर्जा दिया है। ए॰एम॰यू॰ ने स्वतंत्रता से पहले और बाद में भारत के अल्पसंख्यको की शिक्षा के मुख्यधारा से जोड़ने का ऐतिहासिक काम किया है।
डॉक्टर जसीम मोहम्मद ने बताया की एएमयू के शताब्दी वर्ष इस वर्ष सितम्बर माह में १०० वर्ष पूरे हो जाएँगे लेकिन ए॰एम॰यू॰ प्रशासन द्वारा उत्सव मनाने की त्य्यारी शून्य सा दिख रहा है। उन्होंने बताया कि एएमयू कुलपति को स्मरणीय डाक टिकट जारी करने के लिए जो संस्थान से पहल होनी चाहिए और जो उसके नियम क़ानून है उसकी प्रतिलिपि और फ़ार्म कुलपति कार्यालय भिजवा दिया है हमें आशा है कि स्मरणीय डाक टिकट जारी करने के लिए वो अपने कर्तव्य का निर्वहन ईमानदारी से करेंगे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com