त्रिस्तरीय पंचायत के दृष्टिगत निर्वाचक नामावलियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम जारी

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने बताया है कि जनपद में त्रिस्तरीय पंचायतों की निर्वाचक नियमावली जारी की गयी है, जिसमें ग्राम पंचायत के आंशिक भाग के नगरीय निकाय के समायोजन एवं बीएलओ व पर्यवेक्षकों को उनके कार्यक्षेत्र एवं स्टेशनरी का वितरण कार्य 30 सितम्बर तक संपादित किया जाएगा। इसी क्रम में 01 अक्टूबर से 12 नवम्बर तक बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर गणना एवं सर्वेक्षण कार्य किये जाएंगे। आॅनलाइन आवेदन 01 अक्टूबर से 05 नवम्बर तक किया जाएगा, जिसका सत्यापन 06 नवम्बर से 12 नवम्बर तक किया जाएगा। ड्राफ्ट नामावलियों को 13 नवम्बर से 05 दिसम्बर तक कम्प्यूटरीकृत किया जाएगा।

मास्क, सेनेटाइजर एवं सोशल डिस्टेंसिंग को हथियार बनाकर संक्रमण से रहें दूर: DM Aligarh

उन्होंने यह भी बताया है कि ड्राफ्ट मतदाता सूची का प्रकाशन, दावे एवं आपत्तियां प्राप्त करने एवं नामावलियों के निरीक्षण का कार्य 06 दिसम्बर से 12 दिसम्बर तक किया जाएगा। 13 दिसम्बर से 19 दिसम्बर तक दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण एवं निर्वाचक नामावलियों का जनसामान्य के लिये अन्तिम प्रकाशन 29 दिसम्बर को निर्धारित किया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने वैश्विक महामारी कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए पुनरीक्षण कार्य में लगे सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों को अपने माबाइल पर आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने, कार्यक्षेत्र में जाते समय फेस मास्क और घर-घर सर्वे के दौरान अनिवार्य रूप से सामाजिक दूरी का पालन करने के निर्देश दिये हैं। इस कार्य में लगे कार्मिकों को कंटेनमेंट जोन में नहीं जाने एवं कंटेनमेंट जोन समाप्त होने के उपरान्त उनके द्वारा कार्य संपादित करने के भी निर्देश दिये गये हैं।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com