फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी ‘‘हमारी पहल हृयूमन राइट्स अवार्ड’’ से सम्मानित

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़। पत्रकारिता में 20 वर्ष का सफर पूरा करने पर फोटो पत्रकारिता में किये गये उत्कृष्ट कार्यों द्वारा वल्र्ड जय भीम फाउंडेशन ने मनोज अलीगढ़ी को मंडलायुक्त अजयदीप सिंह एवं समाजसेवीऔर कार्यक्रम संयोजक डाॅ0 मधु आंधीवाल, सईदा खातून, रोहिताश विक्की,सोमप्रकाश शर्मा, जितेन्द्र भारद्वाज तथा संदीप दुबे ने पगड़ी-शाॅल पहनाकर, भारतीय संविधान की प्रति भेंटकर तथा प्रशस्ति पत्र देकर ‘‘हमारी पहल हृयूमन राइट्स अवार्ड’’ से सम्मानित किया, इस अवसर पर मनोज अलीगढ़ी की मां श्रीमती राममूर्ति देवी तथा दर्जनों समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

कार्यक्रम में मंडलायुक्त श्री अजयदीप सिंह ने कहा कि पत्रकारिता एक चुनौतीपूर्ण पेशा है, कर्तव्य पालन और सच की तलाश मेंपत्रकारों को जोखिमपूर्ण स्थितियों में भी काम करना तथा जनता को सच्चाई सेरूबरू कराना होता है जिसमें ग्राउंड रिपोर्ट से ही जनता का दिल जीता जा सकता है। इसके लिए हिम्मत, संतुलन और संयम की जरूरत होती है। साथ ही पत्रकारिता में मर्यादाका भी पालन करना होता है। स्वतन्त्र फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी नेजोखिमपूर्ण स्थितियों में कार्य करके अपना एक अलग मुकाम बनाया है। वह कमिश्नर आवासस्थित प्रांगण में फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी के सम्मान समारोह में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि चाहे बिहार की कोशी नदीके बाढ़ का कहर हो या नेपाल के भूकम्प या उत्तराखंड के भूस्खलन की त्रासदी याकश्मीर जैसी अतिसंवेदनशील जगह पर जाकर रिपोर्टिंग करना तथा मानवता वराष्ट्रहित में भारतीय सेना के जावाजों के जज्बे व साहस को जनता के बीच रखनाआदि कार्य मनोज की साहसिक फोटो पत्रकारिता के उदाहरण हैं। अमुवि में एक हमले केदौरान वे घायल भी हुए लेकिन निरंतर अपने कार्य को अंजाम दे रहे हैं। अलीगढ़में जब भी अच्छे पत्रकारों की चर्चा होगी निश्चित रूप से मनोज अलीगढ़ी का नामलिया जाएगा।

उन्होंने मौजूद प्रमुख समाजसेवीसंस्थाओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा स्वतंत्र फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी केफोटो पत्रकारिता में दो दशक पूर्ण होने पर डाॅ0 मधु आंधीवाल, सईदा खातून,रोहिताश कुमार विक्की, सोमप्रकाश शर्मा, संदीप दुबे, जीतेन्द्र भारद्वाज द्वारा जोकार्यक्रम आयोजित किया है उसके लिए सभी लोग बधाई के पात्र हैं। ऐसे आयोजनोंसे अफसरों और समाजसेवी संस्थाओं का समन्वय स्थापित होता है, साथ हीसंस्थाओं के कार्यों की जानकारी भी मिलती है. फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी ने कहा किआज के सम्मान समारोह से अभिभूत, ऊर्जावान व प्रेरित हॅू तथा सभी संस्थाओं,व्यक्तियों साथ ही मंडलायुक्त अजयदीप सिंह जी का तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूॅ। पत्रकारिता का मेरा सफर निरंतर जारी रहेगा।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com