Video#होलिका दहन की सार्वजनिक जमीन पर गांव के दबंगों द्वारा कब्जा, करा रहे है निर्माण

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, हरदुआगंज/अलीगढ : कस्बा क्षेत्र के गांव किढारा में होलिका दहन की सार्वजनिक जमीन पर गांव के दबंगों द्वारा कब्जा कर निर्माण कार्य कराये जाने पर ग्राम प्रधान ने कानूनगो हल्का लेखपाल की शह पर अवैध कब्जा होने का आरोप हुए डीएम से शिकायत की है।

ग्राम प्रधान कश्मीरी देवी ने बताया कि गांव के बाहरी छोर पर गाटा संख्या 514 की 0.242 हैक्टेयर भूमि है जिस पर सैकड़ों सालों से होलिका दहन होता आ रहा है। इस सार्वजनिक धार्मिक स्थल पर गांव का व्यक्ति अवैध कब्जाकर मकान बनवा रहा है। तहसीलदार कोल को अवगत कराने पर उन्होंने जांच कराने पर ग्राम सभा की जमीन पर कब्जे होना पाया जाने पर उन्होंने लेखपाल व राजस्व निरीक्षक को कार्यवाही के आदेश दिए। आरोप है कि दो दिन निर्माण कार्य बंद रखने के बाद सांठगांठ कर पुन: चालू कर दिया। इसकी जानकारी लेखपाल को देने पर उन्होंने कानूनगो पर टाल दिया। वहीं कानूनगो ने निर्माण कार्य दूसरे गाटा में होने की बात कहकर टाल दिया। कश्मीरी देवी का कहना है कि अब गांव में होली रखने के लिए स्थान नहीं बचा जिसे लेकर गांव वालों में भी गुस्सा व्याप्त है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com