हरियाली तीज#रंग-बिरंगे परिधानों में मल्हार और तीज गीतों पर किया नृत्य दी शुभकामनायें

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: 104 बटा0 दु्रत कार्य बल, रामघाट रोड़ अलीगढ़ के प्रागंण में, वाहिनी परिवार कल्याण केन्द्र के अंतर्गत, प्रकृति से एकाकर होने का पर्व हरियाली तीज, कावा अध्यक्षा कमल कौलधर, पत्नी पुनीत कुमार कौलधर, कमाण्डेन्ट के नेतृत्व में धूम-धाम से मनाया गया।
तीज महोत्सव का शुभारम्भ कावा अध्यक्षा ने दीप प्रजवल्लित कर किया व इस अवसर पर आर0ए0एफ0 परिवार की सभी महिला सदस्यों ने रंग-बिरंगे परिधानों में मल्हार और तीज गीतों पर मनभावन नृत्य प्रस्तुत किया तथा झूमते नाचते एक दूसरे को तीज पर्व की शुभकामनायें दी। अध्यक्षा महोद्या ने इस अवसर पर प्राचीन काल से वर्तमान समय तक मेहंदी की महत्ता को बताया साथ ही सांस्कृतिक और धार्मिक पक्ष पर प्रकाश डाला और बताया कि आस्था, उमंग, सौंदर्य और प्रेम का यह उत्सव शिव-पार्वती के पुर्नमिलन के उपलक्ष्य में मनाया जाता है और चारो तरफ सावन के इस मौसम में हरियाली होने के कारण इसे हरियाली तीज कहा जाता है। उक्त कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता जैसे-सौन्दर्य प्रतियोगिता, मेंहदी प्रतियोगिता और रंगारंग सास्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया तथा विजेता प्रतिभागियों को अध्यक्षा महोद्या नें पुरस्कृत किया।
इस शुभ बेला पर आर0ए0एफ0 परिवार की महिलाओ व बच्चों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और कार्यक्रम को मनोरंजक बनाया।

AMU में पुलिस चौकी की स्थापना को लेकर अफवाह फैला रहे हैं,कुछ छात्र: कुलपति

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com