आम आदमी पार्टी ने पूर्ण राज्य के मुद्दे पर शुरू किया “मिनी प्रचार रथ”

अलीगढ मीडिया न्यूज़, नई दिल्ली:शनिवार को आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की उत्तर पूर्वी, चांदनी चौक एवं नई दिल्ली लोकसभा में पूर्ण राज्य आंदोलन कार्यक्रम की शुरुआत की। जैसा की ज्ञात है आम आदमी पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के बाबत एक लंबे समय से मांग उठाती रही है। इस संदर्भ में पार्टी ने कई बारी प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भी अपनी बात रखी है। हाल ही में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने इस आंदोलन को शुरू करने की भी जानकारी दी थी।
आम आदमी पार्टी दिल्ली की सातों लोकसभा में पूर्ण राज्य को लेकर आंदोलन शुरू कर रही है। जिसमें से 4 लोकसभा में आज आंदोलन की शुरुआत हुई। इस आंदोलन में प्रत्येक लोकसभा के लिए 20-20 मिनी प्रचार रथ बनाए गए हैं। यह प्रचार रथ सभी प्रकार की आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण है। इन प्रचार राठौङमे प्रोजेक्टर लगे हुए हैं जिसके माध्यम से दिल्ली के कोने कोने में वीडियो और ऑडियो क्लिप चलाकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी की केंद्र से जो पूर्ण राज्य की मांग है, उसको जनता तक पहुंचाने का काम किया जाएगा। चाँदनी चौक लोकसभा प्रत्याशी पंकज गुप्ता ने कहा क्योंकि दिल्ली एक आधा अधूरा राज्य है, जिसकी वजह से दिल्ली सरकार के पास बहुत सारी शक्तियां नहीं है। ऐसा होने की वजह से दिल्ली सरकार दिल्ली के विकास के बहुत सारे काम नहीं कर पाती, क्योंकि हर काम के लिए केंद्र सरकार से अनुमति लेनी पड़ती है, और पिछले 4 साल से केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के सभी विकास कार्यों में अड़चनें लगाती रही है। पूर्ण राज्य मिलने से इन सभी समस्याओं का समाधान होगा।
उत्तर-पूर्वी लोकसभा प्रत्याशी दिलीप पांडेय ने कहा, दिल्ली के पूर्ण विकास के लिए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलना बेहद जरूरी है। पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने से दिल्ली में विकास के वह कार्य भी किए जा सकेंगे जो पिछले 4 सालों में दिल्ली सरकार नहीं कर पाई। छात्रों के लिए नए कॉलेजों का निर्माण किया जाएगा, जिससे कि दिल्ली के सभी छात्रों को अच्छे कॉलेजों में दाखिला मिलेगा। युवाओं के लिए नए रोजगारों का सृजन किया जाएगा, महिलाओं की सुरक्षा हेतु पुलिस और सरकारी अधिकारियों की जिम्मेदारी तय हो सकेगी, दिल्ली को अपराध मुक्त बनाया जा सकेगा।
नई दिल्ली से आप के लोकसभा प्रत्याशी बृजेश गोयल ने कहा पूर्ण राज्य ना होने की वजह से केंद्र सरकार अपनी व्यापार विरोधी नीतियां जबरदस्ती दिल्ली के व्यापारियों पर थोपती आई है। केंद्र सरकार ने नोटबंदी, जीएसटी जैसी नीतियों से दिल्ली के व्यापारियों को बर्बाद करके रख दिया है। सीलिंग के माध्यम से दिल्ली के व्यापारियों के मुंह का निवाला छीनने का काम किया है। व्यापारियों की इन सब समस्याओं के लिए दिल्ली का पूर्ण राज्य होना बेहद जरूरी है, ताकि व्यापारियों के विकास की नीतियां बनाई जा सके, ना कि विनाश की नीतियां बनाई जाए। यह पूर्ण राज्य लेने की दिशा में आम आदमी पार्टी की शुरुआत है। आने वाले समय में परिस्थितियों के हिसाब से और नई-नई रणनीतियां बनाकर उन्हें क्रियान्वित किया जाएगा।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *