IMA की बड़ी पहल# अब देश के किसी भी कोने से घर बैठे डॉक्टरों से उपचार पा सकेंगे लोग

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: वर्तमान कोरोना संकट से जुझे रहें देशवासियों को घर बैठे कोरोना संकमण और रोकथाम के लिये अलीगढ़ नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने इण्डियन मेडीकल एसोसियेशन और अलीगढ़ स्मार्ट सिटी के सहयोग से अलीगढ़ शहर में “टेली मेडीसिन“ की शुरूआत करते हुये स्मार्ट पहल सम्पूर्ण देश में की है। अलीगढ़ स्मार्ट सिटी के कोरोना कंट्रोल एण्ड कमाण्ड सेंटर में टेली मेडीसिन की शुरूआत सोमवार से शुरू हो गयी है।

इस सम्बन्ध में नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने बताया कि कोरोना वायरस के संकामण और इसकी रोकथाम के लिये देशवासियों में भय ज्यादा है इसको देखते हुये अलीगढ़ में आईएमए, नगर निगम और अलीगढ़ स्मार्ट सिटी ने संयुक्त पहल करते हुये नगर निगम सेवाभवन स्थित आई ट्रिपिल सी में “टेली मेडीसिन“ की व्यवस्था शुरू की है। जिसमें सुबहा 11 से 2 बजें और शाम 5 से 8 टेली मेडीसिन मेें घर बैठे वाटसएप काॅल-वीडियों काॅल करकें सीधे चिकित्सकों से कोरोना संकामण, बचाव व सामान्य बीमारियों के लिये निशुल्क परामर्श लिया जा सकेगा।

नगर आयुक्त ने बताया कोरोना कंट्रोल एण्ड कमाॅण्ड सेंटर में बने टेली मेडीसिन हेतु वाटसएप वाइॅस और वीडियो काॅल के लिये 9105053427 पर सम्पर्क किया जा सकता है। नगर आयुक्त ने शहरवासियों से अपील करते हुये कहा वर्तमान लाॅकडाउन के समय घबराये नहीं-न हो परेशान घर बैठे आपके शहर में टेली मेडीसिन है सीधे वीडियो काॅल करें और रोगी को सीधे अनुभवी चिकित्सक टेली मेडीसिन में देखेगें और परामर्श देगें। नगर आयुक्त ने बताया कि वर्तमान कोरोना संकामण और लाॅक डाउन में सोशल डिस्टेंट मैनटेंस करने के लिये पहल की गयी है इसमें देश के किसी भी कोने में बैठा व्यक्ति सीधे वीडियों काॅल के माध्यम से आवश्यक दवाओं व अपनी बीमारी के सम्बन्ध में अनुभवी चिकित्सकों से परामर्श ले सकेगा।

वही अलीगढ़ में आईएमए के अध्यक्ष डाॅ विपिन गुप्ता ने कहा कि देश में टेली मेडीसिन की पहली व्यवस्था अलीगढ़ शहर में चालू होना एक सराहनीय पहल है। इस पहल में आईएएम के प्रत्येक डाॅक्टर पर सम्पूर्ण योगदान नि स्वार्थ जनहित में देखगें उन्होेने बताया टेली मेडीसिन में रोज़ाना अनुभावी चिकित्सकों को सेवायें देने के लिये प्रयास किया जा रहा है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com