ऊपरकोट, जामा मस्जिद, तुर्कमानगेट, भुजपुरा, हाथी पुल, देहलीगेट आदि क्षेत्रों का महापौर ने किया निरीक्षण

अलीगढ मीडिया ब्यूरो अलीगढ: महापौर मौहम्मद फुरकान व नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने संयुक्त रूप से इदुल फित्र महानगर में सफाई, पेयजल पथ प्रकाश व्यवस्था का निरीक्षण किया। महापौर और नगर आयुक्त ने सबसे पहले ईदगाह शाहजमाल पहुॅचकर ईदगाह कमेटी के सदर व कमेटी के सदस्यों से व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जानकारी करी। ईदगाह कमेटी के सदर हाजी सफुआ पहलवान ने बताया कि पिछले 18 सालों से साल में दो बार ईद व बकरीद की नमाज़ सहित कुल 36 नमाजें उनके नेतृत्व में ईदगाह में हुयी पिछले साल के मुकाबले इस साल बहुत जल्द और बेहतर व्यवस्थायें नगर निगम द्वारा करायी गयी। उन्होने बताया कि ईदगाह के टैंक खाली हो गये है पेड पौधो की कटाई व ईदगाह पर झालर आदि प्रकाश बिन्दु नये आदि नगर निगम द्वारा लगवाये गये है और सफाई अच्छी हो रही है।
ईदगाह के बाद महापौर और नगर आयुक्त ने ऊपरकोट, जामा मस्जिद, पठान मोहल्ला खाई डोरा, तुर्कमानगेट, भुजपुरा, सासनीगेट, हाथी पुल, देहलीगेट आदि क्षेत्रों का निरीक्षण करते हुये मुस्लिम बुद्धजीवियों से नगर निगम की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जानकारी करी। मौके पर बुद्धजीवि गुलज़ार अहमद ने नगर निगम द्वारा जामा मस्जिद पर पूरे रमजान फाॅगिग व सफाई की सराहना करते हुये महापौर और नगर आयुक्त का आभार व्यक्त किया।
नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने कहा कि गत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष ईद पर बेहतर इंतजाम कराने को उन्होनें इसे चुनौती के रूप में लिया परिणाम सभी के सामने है उन्होनं कहा कि गत वर्ष से इस वर्ष दुगनी मैन पावर व मशीनी को व्यवस्था में लगाया गया है। व्यवस्थाआयें के सम्बन्ध में नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने बताया कि ईद की नमाज़ की व्यवस्थाओं को संतोषजनक बताया उन्होनें कहा की ईद से पूर्व ईदगाह शाहजमाल क्षेत्र तथा जमालपुर ईदगाह पर निंरंतर फाॅगिग कराने के साथ-साथ कैटल क्रेचर टीम द्वारा 120 आवारा कुत्तों को पकड़ा गया है। ईदगाह सहित अनेकों मस्जिदों पर ईद की नमाज़ की व्यवस्थाओं के क्रम मेें आवारा पशुआंे की रोकधाम के लिये सम्बन्धित थानों में जाॅल उपलब्ध कराने के साथ-साथ ईदगाह के आस’पास की सम्भावित आवारा पशुओं के आने- जाने वाली गलियों को चिन्हित कर उनको कनात व नालियों को लोहे के जाॅल से कवर्ड भी कराया गया व जिसके लिये 570 सफाई कर्मचारियों को पूरी व्यवस्था में लगाया गया है।।
महापौर मौहम्मद फुरकान ने कहा कि ईदुल फित्र पर नगर निगम की सभी व्यवस्थायें संतोष जनक है और सभी कर्मचारियों अधिकारियों व सफाई कर्मचारियो से पूरी मेहनत व लगन से कार्य किया है।
अलीगढ़ शहर में नगर आयुक्त की हैसियल से अपनी पहली ईदुल फितर् पर नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने रमज़ान के पाक महिने व इदुल फि त्र हर नमाज़ पढ़ने वाले शहरवासी से अलीगढ़ शहर में अमर, प्यार आपसी भाई चारा और अलीगढ़ शहर की तरक्की के बारे में सोचने की दुआ मांगने की अपील करी। निरीक्षण के समय महापौर नगर आयुक्त के साथ मुख्य अभियन्ता कैलाश सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी शिव कुमार, अधिशासी अभियन्ता रमाकान्त राम, सहायक अभियन्ता, अतर सिंह, सहायक अभियन्ता एन0के0कनौजिया, कर अधीक्षक अजीत राय, धर्मवीर सिंह, अहसन रब क्षेत्रीय स्वच्छता निरीक्षक आरसी सैनी, गुलज़ार अहमद, हाजी सफुआ पहलवान, राशिद, सिराज़उद्दीन आदि थे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *