International Womens Day 2019#यत्र नार्यस्तु पूज्यंते, तत्र रमंते देवता

अलीगढ़ मीडिया न्यूज़,इगलास: भारतीय संस्कृति में नारी के सम्मान को बहुत महत्व दिया गया है. ‘यत्र नार्यस्तु पूज्यंते, तत्र रमंते देवता:, अर्थात जहां नारी की पूजा होती है ,वहां देवता निवास करते हैं .समाज और उसकी सोच में परिवर्तन आ रहा है. महिलाओं स्वयं को सिद्ध कर रही हैं. यह विचार मंगलायतन विश्वविद्यालय में महिला दिवस पर हुए कार्यक्रम में दृश्य एवं कला विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ पूनम रानी ने व्यक्त किए.
अध्यापिका सोनी सिंह ने नारी को ईश्वर की सुंदर कृति बताया तो उन्नति जादौन ने कहा कि बदलते समय में महिलाएं प्रत्येक क्षेत्र में बाजी मार रही हैं. लीना ध्रुवा ने कहा कि कामकाजी महिलाओं के घर और कार्यक्षेत्र दोनों ही स्थानों पर जिम्मेदारी होती है. आज दोनों की क्षेत्र में महिलाएं अपनी भूमिकाओं को बखूबी निभा रही है! शिक्षाविभाग की अध्यक्ष दीपशिखा सक्सेना ने कहा कि इंटरनेशनल वूमेंस डे यह केवल एक दिन नहीं, एक पर्व है, अपितु नारी को उसके सम्मान, सशक्तिकरण, पहचान और उसके अस्तित्व को पाने का दिन है! वहीं विजया सिंह ने कहा कि 2019 के महिला दिवस की थीम बैलेंस फॉर बैटर है ! संकल्प करें कि अभी तक जो अच्छा किया उसे और बेहतर बनाएं! आईटीएचएम की प्रिंसिपल अलीशा चौधरी ने विचार रखे की नारी, पुरुष प्रधान समाज में सारे रिश्तो को निभाते हुए अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुई है. नारी हूं अबला नहीं हूं…. इन पंक्तियों के साथ नियती शर्मा ने अपनी कविता पढ़ी. आयोजन में सांस्कृतिक कार्यक्रम और गेम्स भी हुए. इस दौरान मनीषा उपाध्याय, हिरा दिलशाद, डॉ स्वाति अग्रवाल, डॉ गुरमीत कौर ,डॉ रंजना अनुराधा ,पूनम गुप्ता ,प्रेमलता, शिखा ,जामिया फिरदौस ,अंकिता, श्रद्धा, अल्का ,सदीआ मसरूर रीतायादव, ममतारानी आदि मौजूद रही.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com