आचार संहिता से संबंधित बैठक में बोले डीएम, ‘व्यवहार को शालीन रखते हुए शक्ति का परिचय दे अधिकारी’

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: डीएम व जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने आचार संहिता को लेकर सभी सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट व एमसीसी टीमों व अधिकारियों तथा एमसीसी में लगे कर्मचारियों के साथ बैठक की जिसमे डीएम श्री सिंह ने महत्वपूर्ण निर्देश दिए…
1- एसडीएम व पुलिस क्षेत्राधिकारी चुनाव में महत्वपूर्ण कड़ी हैं सख्त रहे।
2- सभी स्टेटिक मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में आचार संहिता का पालन करे, सरकारी व सर्वाधिक स्थलों से चुनाव व बाल पेंटिग तत्काल टीम लगाकर हटाये।
3- किसी भी स्थान पर विवाद की स्थिति में इलेक्शन वार रूम अवगत कराते हुए तत्काल उच्च अधिकारियों को अवगत कराये।
4- कोई भी कार्यक्रम बिना अनुमति के नही होगा कार्यक्रम के लिए अनुमति होना आवश्यक है।
5- अपने अपने क्षेत्र में बैठक अवश्य करे।
6- जिन व्यक्तियों के पास सिक्योरिटी है वे इलेक्शन एजेंट नही बनेंगे।
7- किसी भी दल की रैली के लिए सभी एसडीएम अपनी अपनी तहसीलों में स्थान चयनित कर ले और जो पार्टी रैली के स्थान के लिए अनुमति मांगेगा उसे अनुमति दी जाएगी।
8- किसी को भी 48 घण्टे से अधिक गेस्ट हाउस नही दिया जाएगा।
9- प्रत्येक छोटी-बड़ी रैलियों की वीडियो रिकॉर्डिंग कराई जाए।
10- सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्रों का तीन दिन में निरीक्षणकर रिपर्ट प्रस्तुत करें।
11- दस लाख या इससे ऊपर का धन प्राप्त हो तो इनकमटैक्स विभाग को सूचित करें।
12- अनुपस्थित सेक्टर मजिस्ट्रेटों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।
इसके साथ ही डीएम श्री सिंह ने बताया कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में तीन-तीन टीमें कार्य करेंगी जिसमें वीडियोग्राफी, स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं उड़नदस्ता शामिल हैं जो सम्बन्धित उपजिलाधिकारी के निर्देशन में कार्य करेंगी उन्होंने प्रत्येक टीम के कार्य की विस्तृत रूप से जानकारी दी उन्होंने कहा कि फ्लाइंग टीम एवं स्टेटिक टीम 10 हजार से ऊपर से बने चांदी के सामान व अन्य ऐसा कोई सामान जिससे मतदाता प्रभावित हो सकते हैं उनकी भी चैकिंग कर के रिपोर्ट दी जाए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक चैकिंग की भी वीडियो रिकार्डिंग कराई जाए उन्होंने कहा कि किसी भी गाड़ी पर बिना अनुमति के माईक, हूटर आदि नहीं लगाये जाएंगे यदि ऐसी कोई गाड़ी पाई गयी तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि चैकिंग के दौरान 10 लाख से ऊपर की धनराशि पाई जाती है तो उसकी सूचना आयकर विभाग को भी दी जाए जिससे आयकर विभाग अपनी कार्यवाही भी कर सके। उन्होंने बैठक में देर से आने वाले एवं अनुपस्थित सेक्टर मजिस्ट्रेटों को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि चुनाव में कोई भी लापरवाही अक्षम्य होती है अतः जो सेक्टर मजिस्ट्रेट आज उपस्थित नहीं हैं उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुनयझा,अपर जिलाधिकारी नगर राकेश मालपाणी, अपरजिलाधिकारी वित्त श्री उदय सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन कृष्ण लाल तिवारी सहित सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *