आई0पी0एस0 अधिकारी अब्दुल हामिद बने ए0एम0यू0 के नए रजिस्ट्रार

अलीगढ़ मीडिया ब्यूरो,अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने आई0पी0एस0 अधिकारी श्री अब्दुल हामिद को ए0एम0यू0 का नया रजिस्ट्रार नियुक्ति किया है। वर्ष 2006 उ0प्र0 कैडर के आई0पी0एस0 अधिकारी अब्दुल हामिद वर्तमान में उत्तर प्रदेश टेक्नीकल सर्विसेज में पुलिस अधीक्षक हैं। उनकी नियुक्ति दो वर्ष के लिए प्रतिनियुक्ति आधार पर की गई है।

श्री हामिद गत 12 वर्षो से पुलिस सेवा से जुड़े हैं। वह औरया, हापुड़, महोबा, शामली, बाराबंकी, झांसी और रायबरेली के पुलिस अधीक्षक भी रह चुके हैं। श्री हामिद पी0ए0सी0 कमाडेंट, आर्म्ड बटालियन कमांडेंट और डी0जी0पी0 आफिस में एस0पी0 क्राइम भी रह चुके है।

उनके पास वर्ष 2010 से जिला पुलिस का स्वतंत्र प्रभार भी रह चुका हैं। जिला प्रमुख के रूप में श्री हामिद ने न केवल कानून व्यवस्था की स्थिति को संभाला बल्कि उन्होंने सार्वजनिक शिकायतों को भी हल किया। उन्होंने पब्लिक और पुलिस बल दोनों की बीच एक फीडबैक मकैनिज़्म विकसित किया। जिला पुलिस प्रमुख और बटालियनों के कमांडेंट के कार्यकाल के दौरान, श्री हामिद ने आदमी और भौतिक प्रबधन का ख्याल रखा।

उन्होंने इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स धनबाद से एम0बी0ए0 और लखलऊ वि0वि0 से बैचलर ऑफ मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की। वह पारस्पारिक प्रबंधन और कम्पयूटर एप्लीकेशन्स में दक्षता रखते हैं।

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *