ईरान राष्ट्र के एक 11 सदस्यी प्रतिनिधि मण्डल ने किया अमुवि का भ्रमण

अलीगढ़ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: ईरान राष्ट्र के एक 11 सदस्यी प्रतिनिधि मण्डल ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का भ्रमण कर संस्था के शोध केन्द्रों पर होने वाले शोध के सन्दर्भ में जानकारियाॅ प्राप्त की।
प्रतिनिधि मण्डल में स्कूली छात्र तथा युवा शोधार्थी शामिल थे, जिन्होंने अमुवि के कुलपति प्रो. तारिक मंसूर तथा सहकुलपति प्रो. अख्तर हसीब से भी भेंट की। प्रतिनिधि मण्डल का नेतृत्व ईरान के विज्ञान, रिसर्च एवं टैक्नालोजी मंत्रालय के अन्तर्गत विज्ञान एवं टैक्नालोजी पार्क एवं इंस्टीटयूट की निदेशिका उम्मुल बनीन हुनरमंद कर रहीं थीं। प्रतिनिधि मण्डल ने विशेष रूप से अमुवि के इंटरडिसीप्लीनरी बायोटैक्नालोजी यूनिट के कोर्डीनेटर प्रो. असद उल्लाह खां की एंटीमाइक्रोबियल रिसर्च लेबोरेट्री का भ्रमण किया तथा एंटीमाइक्रोबियल रेसिस्टेंस के विषय पर शोध एवं औषधियों की तैयारी के संदर्भ में जानकारियाॅ प्राप्त कीं। प्रतिनिधि मण्डल के सदस्यों ने यूनिवर्सिटी सोफिस्ट्रीकेटिड इंस्ट्रूमेंट फेसीलिटी (यूएसआईएफ) का भी भ्रमण किया तथा माइक्रोस्कोपी में प्रयोग होने वाली आधुनिक टैक्नालोजी की जानकारी प्राप्त की। प्रतिनिधि मण्डल ने शैक्षणिक एवं शोधीय आदान प्रदान की संभावनाओं पर भी चर्चा की।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com