अंतर्राष्ट्रीय नासा स्पेस एैप चैलेंज-2020 का “जजेज़ च्वाइस अवार्ड” टीम ब्लेज” ने प्राप्त किया

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 9 अक्टूबरः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों, उमैर शाहजहानी (जेड०एच० कालिज आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नालोजी) और ओमजा (सीनियर सेकेंडरी स्कूल गर्ल्स) पर आधारित टीम “टीम ब्लेज” ने अंतर्राष्ट्रीय नासा स्पेस एैप चैलेंज-2020 का “जजेज़ च्वाइस अवार्ड” प्राप्त किया।
नासा के स्पेस एैप चैलेंज की लीड, तज़ईन सिद्दीकी ने कहा कि एएमयू टीम ने अपने होम कंप्यूटर से इस अंतर्राष्ट्रीय हैकेथान में भाग लिया था। इस कार्यक्रम का निर्णय इसरो और नासा के वैज्ञानिकों ने किया जिसमें इसरो के वैज्ञानिक श्री उजै़र मुजीब तथा श्री सैयद शादाब शामिल थे। टीम ब्लेज एएमयू की उन दो टीमों में से एक है जिसने पुरस्कार जीता है। एएमयू की छात्रा आयशा समदानी (एमबीबीएस) के नेतृत्व में दूसरी टीम, “अलटेयर”, ने नासा के एैप चैलेंज में “ए-वन हेल्थ एप्रोच” विषय पर “जजेज़ च्वाइस अवार्ड” प्राप्त किया है। इस टीम में मोहम्मद जाकिर हुसैन (एमबीबीएस), अमन अहमद खान (एमबीबीएस), अब्दुल्ला समदानी (बीए एलएलबी), और बीटेक छात्र फैसल जमील (मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट आफ टेक्नालोजी, भोपाल) शामिल हैं।

अंतर्राष्टीय नासा स्पेस एैप चेलंज 2020 में AMU छात्रों की टीम को मिला “जजेज़ च्वाइस आवार्ड”

अलटेयर टीम के सदस्यों ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से कोविड-19 के दृष्टीगत होने वाली राष्ट्रव्यापी तालाबन्दी के कारण हवा की गुणवत्ता में होने वाले सुधार पर प्रकाश डाला तथा वायु गुणवत्ता में सुधार से लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले अनुकूल प्रभावों का विश्लेषण किया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com