जनकल्याणकारी एवं निर्माण कार्यों में हीला-हवाली एवं भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं: सांसद

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: सांसद सतीश गौतम की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक का आयोजन कलैक्ट्रेट सभागार में किया गया। भारत सरकार द्वारा वित्त पोषित विकास कार्यों की विभागवार समीक्षा करते हुए सांसद गौतम ने कहा कि जनपद के चहुॅमुखी विकास के लिये निर्माण कार्य सरकार की मंशा के अनुरूप समयबद्ध ढंग से सम्पन्न कराये जाएं। सरकारी योजनाओं का लाभ विकास की कतार में अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुॅचे, यही सरकार की मंशा है। उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी एवं निर्माण कार्यों में हीला-हवाली एवं भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि देश की मोदी एवं प्रदेश की योगी सरकार भ्रष्टाचार एवं कानून व्यवस्था के प्रति जीरो टाॅलरेंस की नीति पर कार्य कर रही है।
श्री गौतम ने कहा कि जिला पुलिस एवं विकास विभाग द्वारा सम्पूर्ण लाॅकडाउन में काफी सराहनीय कार्य किये गये। नगर क्षेत्र के साथ ही देहात क्षेत्रों में भी निरन्तर भ्रमणशील रहकर अधिकारियों द्वारा लोगों की हौसला अफजाई की गयी, जिसके लिये सभी अधिकारी बधाई के पात्र हैं।

हैसियत प्रमाण पत्र चाहिए तो अब सिर्फ ऑनलाइन करिये आवेदन, आदेश जारी

उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 से देश ही नहीं समूचा विश्व प्रभावित है। सरकार की भरपूर कोशिश है कि संक्रमित व्यक्ति को समय से समुचित ईलाज मुहैया हो, ईलाज के अभाव में किसी भी संक्रमित को अपनी जान न गंवानी पड़े। सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये हर स्तर पर ठोस एवं प्रभावी कार्य किये गये हैं, बात चाहे नमूना परीक्षण की हो या चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराने की। उन्होंने कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रकोप पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुरूप अस्पतालों में समुचित प्रबन्ध करते हुए संक्रमित व्यक्तियों को आवश्यक चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। बरौली विधायक ठा. दलवीर सिंह ने कहा कि महामारी के समय विषम परिस्थितियों में भी डीएम एवं सीडीओ द्वारा निरन्तर जन शिकायतों को सुनकर उनका निस्तारण कराया गया है। कोविड-19 से विकास कार्य प्रभावित हुए हैं, मा0 मुख्यमंत्री जी चाहते हैं कि सामाजिक दूरी बनाकर खुद को सुरक्षित रखते हुए विकास कार्यों को गति प्रदान कर जल्द से जल्द पूर्ण कराया जाए।

कुछ वर्षों में दिखाई देंगे नई शिक्षा नीति के सकारात्मक प्रभाव: प्रोफेसर तारिक मंसूर

जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक का संचालन करते हुए सीडीओ अनुनय झा ने भारत सरकार द्वारा वित्त पोषित किये जाने वाले कार्यक्रमों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में मनरेगा में 24 लाख 95 हजार मानव दिवस सृजन के लक्ष्य के सापेक्ष 26 लाख 40 हजार मानव दिवस सृजित किये गये। जिसमें 1067703 जाॅब कार्ड धारकों को रोजगार उपलब्ध कराया गया। एनआरएलएम में अगस्त माह तक 9068 समूह का गठन किया गया। मा0 मुख्यमंत्री जी के आदेशानुसार महिला समूहों को विभिन्न प्रकार की नई जिम्मेदारियों जैसे कम्युनिटी शौचालय का संचालन, राशन एवं पुष्टाहार वितरण, विद्युत बिल कलैक्शन, विद्यालयों में न्यूट्री किचन का संचालन, कैंटीन संचालन एवं स्कूल यूनिफार्म की सिलाई का कार्य कराया जाएगा। प्रदेश सरकार द्वारा महिला सशक्तीकरण एवं आत्मनिर्भरता की दिशा में उठाया गया कदम काफी सराहनीय है इससे महिलाएं आर्थिक रूप से मजबूत एवं स्वाबलम्बी होंगी। अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई ने बताया कि फेज-3 में भारत सरकार द्वारा 13 सड़कें स्वीकृत की गयी हैं जिस पर सांसद श्री सतीश गौतम ने जनपद के चहुॅमुखी विकास के लिये विधायकगणों से सड़क निर्माण के प्रस्ताव प्राप्त कर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com