सांस्कृतिक कार्यक्रमों की जिलास्तरीय प्रतियोगिता धनीपुर ब्लाॅक में सम्पन्न

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़/लखनऊ: जिला विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्र ने शनिवार को जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल के तत्वाधान में विकास खण्ड धनीपुर के सभाकक्ष में कोविड-19 के दृष्टिगत निर्धारित गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए आयोजित जनपद स्तरीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता का माॅ सरस्वती के चित्र पर माल्यापर्ण एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उन्होंने कहा कि जनपद के दूरदराज के क्षेत्रों में भी प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। प्रदेश सरकार की मंशा है कि शहरी क्षेत्रों के समान ही ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को भी उचित मंच के माध्यम से देश और दुनिया के सामने लाया जाए। उन्होंने कहा कि युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग द्वारा ब्लाॅक, जनपद एवं मण्डल स्तरीय विभिन्न विधाओं में खुली प्रतियोगिताएं कराकर शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण प्रतिभाओं को भी अपना हुनर दिखाने का मौका दिया जा रहा है। आज कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौर में भी प्रतिभागियों का जनपदस्तरीय प्रतियोगिता के लिए तैयार रहना उनकी कला के प्रति कर्मठता को प्रदर्शित करता है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रतियोगिता में प्रतिभाग करना सबसे अधिक महत्वपूर्ण है न कि उसका परिणाम, इसलिए प्रतिभागियों को चाहिए कि वह खुले मन से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और परिणाम की चिंता न करें।

प्रवेश परीक्षा में बने परीक्षा केन्द्रों पर दो चरणों में शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न

जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी हरिप्रेम ने बताया कि जनपदस्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम और द्वितीय आने वाले विजेताओं को आगामी 05 से 10 नवम्बर के मध्य मण्डल स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनपदस्तरीय प्रतियोगिता में लोकनृत्य एवं लोकगीत विधा में विकास खण्ड धनीपुर के ग्राम उखलाना ने प्रथम जबकि विकास खण्ड टप्पल की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार एकांकी में ब्लाॅक टप्पल की टीम प्रथम स्थान पर रही। क्लासिकल वोकल में सासनीगेट की साक्षी चैहान प्रथम, चंदनिया के राहुल द्वितीय एवं कुंवर नगर काॅलोनी के मनीष सेफर्ड तृतीय स्थान पर रहे। निर्णायक मण्डल में राजकीय कन्या इंटर काॅलेज की प्रधानाचार्य श्रीमती नीलम शर्मा, विकास भवन की प्रशासनिक अधिकारी सुशीला कुमारी एवं राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिमरौठी की प्रधानाचार्य श्रीमती अंजू रानी शामिल रहीं. कार्यक्रम में डीसी एनआरएलएम जनार्दन प्रसाद यादव, सेवानिवृत्त डीओ पीआरडी ऋषिपाल सिंह, जगदीश कुमार, मनमोहन शर्मा, अजय गौतम, बृजेश कुमारी के साथ प्रतिभागी युवक-युवतियां उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

You May Also Like