जियो यूज़र्स के लिए बड़ी खबर… अब मुफ्त में नहीं कर पाएंगे फ़ोन कॉल

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, नई दिल्ली. रिलायंस जियो के ग्राहको को अब दूसरे नेटवर्क पर वॉयस कॉल करने के लिए पैसे चुकाने होंगे. जियो ने एक बयान जारी कर अपने ग्राहकों से कहा है कि अब दूसरी कंपनी के नेटवर्क पर कॉल करने पर जियो यूज़र्स को 6 पैसे प्रति मिनट का चार्ज देना होगा. हालांकि, जियो से जियो के नेटवर्क पर कॉल करना फ्री ही रहेगा. जियो ने अपने यूज़र्स को भरोसा दिलाया है कि यह शुल्क तब तक जारी रहेगा जब तक आईयूसी का चार्ज घटकर शून्य नहीं हो जाता. बता दें कि आईयूसी 6 पैसे प्रति मिनट के हिसाब से इनटरकनेक्ट चार्ज लेता है. यह चार्ज ट्राई ने फिक्स कर रखा है. दरअसल, इंटरकनेक्ट चार्ज तब लगता है जब एक ऩेटवर्क का यूज़र किसी दूसरे नेटवर्क पर वॉयस कॉल करता है. इसे मोबाइल ऑफनेट कॉल भी कहते हैं.
…यूज़र्स के लिए जियो ने जारी किए नए टॉप अप प्लान्स
इस ऐलान के साथ ही जियो ने दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए नए प्लान्स भी जारी कर दिए हैं. इसके लिए जियो ने 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक के प्लान्स जारी किए हैं. 10 रुपये के प्लान में यूज़र्स को दूसरे नेटवर्क पर 124 मिनट की कॉलिंग जबकि 20 रुपये में 249 मिनट की कॉलिंग सुविधा मिलेगी. वहीं 50 रुपये में 656 मिनट और 100 रुपये वाले प्लान में 1362 मिनट की कॉलिंग सुविधा मिलेगी. हालांकि इसकी भरपाई के लिए कंपनी इसी के मूल्य के बराबर डेटा यूज़र्स को देगी. 10 रुपये के टॉपअप पर 1 जीबी, 20 रुपये पर 2 जीबी, 50 रुपये पर 5 जीबी और 100 रुपये पर 10 जीबी डेटा मिलेगा.कंपनी पहली बार उपभोक्ताओं से कॉल का शुल्क लेने वाली है. अभी तक जियो के उपभोक्ताओं को सिर्फ डेटा का शुल्क देना होता था.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com