Aligarh#71.9 प्रतिशत रिकवरी दर के साथ JNMC की उल्लेखनीय प्रगति

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम ,अलीगढ़ 24 जूनः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहर लाल नेहरू मेडीकल कालिज ने कोरोना वायरस रोगियों की 71.9 प्रतिशत रिकवरी दर के साथ उल्लेखनीय प्रगति हासिल की है जोकि 56 प्रतिशत राष्ट्रीय रिकवरी दर से 15.9 प्रतिशत अधिक है। जेएन मेडीकल कालिज ने रोगियों के सफल उपचार में 18 जून तक 57.68 प्रतिशत से 71.9 प्रतिशत तक की वृद्वि दर्ज की है।
कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने जेएन मेडीकल कालिज के चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ द्वारा समर्पित भाव से किये जा रहे कार्यों एवं सेवाओं की प्रशंसा करते हुए कहा है कि इनके प्रयासों के चलते जेएन मेडीकल कालिज के रिकवरी दर में वृद्वि हुई है। उन्होंने कहा कि यह भी आवश्यक है कि भारत सरकार द्वारा इस बीमारी के प्रसार को रोकने के लिये अपनाऐ जा रहे सही दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए।

उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी इस महामारी को रोकने के लिये अति आवश्यक है। कुलपति ने कहा है कि स्वास्थय कर्मी इस कठिन समय में एक असाधारण कार्य कर रहे हैं और हम सभी को स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अन्य सरकारी संगठनों द्वारा किये जा रहे कार्यों में सहयोग करना चाहिए।
जेएनएमसी के प्राचार्य एवं सीएमएस प्रो. शाहिद अली सिद्दीकी ने कहा कि जेएन मेडीकल कालिज जो सरकार द्वारा कोविड एल2 सेन्टर घोषित किया गया है वहां पर लगातार निशुल्क परीक्षण किये जा रहे हैं तथा स्वास्थय कर्मी संक्रमित लोगों के उपचार में व्यस्त हैं। इसी बीच जेएन मेडीकल कालिज में एक स्वस्थय बच्ची को जन्म देनी वाली कोविड पाजिटिव महिला को कोरोना वायरस संक्रमण मुक्त होने के बाद छुट्टी दे दी गई। स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की अध्यक्ष प्रो. तमकीन खान ने बताया कि बच्ची और उसकी माँ पूरी तरह से स्वस्थय हैं। उन्होंने बताया कि इस महिला को कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कई अस्पतालों द्वारा प्रवेश से मना कर दिया गया था लेकिन जेएन मेडीकल कालिज में इस महिला का सफलतापूर्वक सीजेरियन प्रसव किया गया। आपरेशन टीम में विभाग की प्रो. शाहीन अंजुम और उनकी टीम के सदस्य डा. रोशन, डा. शाहीना और डा. शिवानी सहित ओटी स्टाफ भी शामिल रहा।
इसके अतिरिक्त कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त होने पर जूनियर रेजीडेंट डा. खलफ सबा, पीजी स्टूडैंट डा. दानिश के अलावा मधु, अनवर अली, वसीम हाशमी और सना को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
जेएन मेडीकल कालिज से डिस्चार्ज होने वालों का उपचार प्रोफेसर एसएफ हक, प्रो. राकेश भार्गव, प्रो. मोहम्मद शमीम, प्रो. सीमा हकीम, डा. नाजिया, डा. यू अशरफ, डा. एम असलम, डा. नफीस, डा. अहमद वायज, डा. आरिफ, डा. जुनैद, डा. शफकत, डा. फरजाना, डा. नादिर, डा. मकसूम, डा. दिलशा, डा. दानिश, डा. नवेदिता, डा. प्रतिक्षा और डा. अरविन्द द्वारा किया गया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com