नवीन टैक्नोलाॅजी को अपनाते हुए जनता के अपेक्षाओं पर खरा उतरें: जी0एस0 प्रियदर्शी

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के तत्वाधान में आयोजित वार्षिक सम्मेलन में मण्डलायुक्त जी0एस0 प्रियदर्शी द्वारा मुख्य अतिथि के तौर पर प्रतिभाग किया गया। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी हमारे परिवार के सदस्य की तरह हैं, स्थानीय स्तर पर आप की समस्याओं के प्रति संवेदनशील एवं उनके निराकरण के लिये वह सदैव तत्पर हैं, शासकीय कर्मचारी जहां जिस विभाग एवं पटल पर है उसे अपने शासकीय दायित्वों का जनहित में निर्वहन करना चाहिये।
मण्डलायुक्त जी0एस0 प्रियदर्शी ने राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के वार्षिक सम्मेलन में कर्मचारियों को नसीहत भरे लहजे में कहा कि शासकीय सेवा से पूर्व हम सभी रात-दिन पढ़ाई कर के एवं प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर शासकीय सेवा में आते हैं और शासकीय सेवा में आने के बाद शिक्षा ग्रहण करने की आदत को बरकरार नहीं रखते हैं। हम प्रोफेशनल हों या पर्सनल पढ़ाई-लिखाई का शौक निरन्तर कायम रखना चाहिये। शासकीय सेवा में हम सभी को जनता की सेवा के लिये नियुक्त किया गया है और यदि हम अपने दायित्वों का सही ढ़ंग से निर्वहन नहीं कर रहे हैं तो यह हमारा फेल्योर है। टैक्नोलाॅजी ने जहां काम को आसान एवं सरल किया हैं वहीं जनता की अपेक्षाएं निरन्तर बढ रही हैं।

हम शासकीय कर्मियों को चाहिये कि अपनी निपुणता को बरकरार रखते हुए नवीन टैक्नोलाॅजी को अपनाते हुए जनता के अपेक्षाओं पर खरा उतरें। उन्होंने कहा कि जब तक जनता की मांग है हमारी कुर्सी है, हम जनता से जनता हमसे नहीं। शासकीय सेवा में रहते हुए यदि हम को जनता का सहयोग चाहिये तो हमें उनके कार्यों को मधुर संवाद, सरल, सहज एवं समबद्धता के साथ पूर्ण करना होगा। उन्होंने कहा कि हम सभी को जनहित के कार्यों में रोड़ा न अटकाते हुए उन्हें फेसीलेटर की तरह निपटाएं न कि रेगुलेटर की तरह आसान प्रक्रिया को भी जटिल बनाएं।राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के वार्षिक सम्मेलन में परिषद के प्रान्तीय अध्यक्ष संजीव पाण्डेय, प्रदेश महामंत्री वी0के0 राय, उपाध्यक्ष अजय द्विवेदी ने कर्मचारियों की समस्याओं को मण्डलायुक्त के सम्मुख रखते हुए उनके ससमय निस्तारण की मांग की।

सम्मेलन का शुभारम्भ मुख्य अतिथि एवं परिषद के पदाधिकारियों द्वारा माॅ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया। तदोपरान्त स्थानीय पदाधिकारियों द्वारा अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। स्कूली बच्चों द्वारा मंत्रमुग्ध कर देने वाले सरस्वती वंदना, स्वागत गान एवं अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रसतुत किये गये। सम्मेलन में जिलाध्यक्ष संदीप दीक्षित, संरक्षक आर0 के मिश्रा, जिला मंत्री राजकुमार गौतम, कोषाध्यक्ष अशोक कुमार सारस्वत, आॅडीटर वीरी सिंह, क्षेत्रीय मंत्री अशोक कुमार, सुधीर कुमार शर्मा, कार्यकारणी सदस्य आर0डी0 शर्मा, प्रशान्त सिंह, सलीम, महेश पाठक, अरविन्द कुमार, जावेद कजल, मुकेश कुमार श्रीमती एल्विन, श्रीमती ममता रानी शर्मा सहित भारी संख्या में कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com