लम्बे इंतजार के बाद तहसील कासगंज में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, कासगंज/अलीगढ:विधायक सदर देवेन्द्र सिंह राजपूत के मुख्य आतिथ्य एवं जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में तहसील कासगंज के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन लम्बे अंतराल के बाद शासन के निर्देशों के क्रम में हुआ। प्रत्येक फरियादी को चिकित्सकों की टीम द्वारा कोरोना एन्टीजन जाॅच के बाद ही सभागार में प्रवेश दिया गया। कोविड हेल्प डेस्क सक्रिय नजर आयी। इसके अतिरिक्त चिकित्सकों की पूरी टीम, मेडीकल वैन के साथ पूरे समय तैनात रही। सोशल डिस्टेसिंग का पूरी तरह ख्याल रखते हुए जिलाधिकारी ने प्राप्त शिकायतों का निस्तारण किया। मास्क न पहनने वालों को फटकार लगायी गयी और उपस्थित समस्त अधिकारियों को कोराना नियंत्रण हेतु प्अमतउमबजपद जंइसमजे आइवरमेक्टीन गोली का सेवन कराया गया। परिवारीजनों को भी दवा खिलाने की सलाह दी गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि वयस्क व्यक्ति को दो टेबलेट खाना खाने के दो घन्टे बाद, फिर एक सप्ताह बाद उसके बाद एक माह बाद दवा को खाना है और बच्चों को इसी प्रकार एक गोली दी जानी है।

अतरौली#चन्डोला सुजानपुर गांव में निगरानी समिति के कार्यो की समीक्षा बैठक

जिलाधिकारी द्वारा बताया गया आज तीनों तहसीलों पर कोरोना जाॅच के बाद ही फरियादियों को प्रवेश दिये जाने की व्यवस्था की गयी है। उक्त का मन्तव्य यही है कि अधिक से अधिक लोग जाॅच करायें जिससे उन्हे समय से उपचार दिलाया जा सके और लोगों में जागरूकता बढ़े। जिलाधिकारी ने कहा कि जनसमस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से कराया जायेगा। भूमि विवाद, पैमायश, आपसी विवाद, मेंड़बन्दी आदि प्रकरणों का निस्तारण मौके पर टीम भेज कर कराया जायेगा।

जिलाधिकारी ने वृद्धावस्था आश्रम की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने हेतु समाज कल्याण अधिकारी को तथा समस्त अधिकारियों को समय से कार्यालय में बैठकर जनसुनवाई करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिंचाई को निर्देश दिये कि वर्ष 1999 में सिंचाई विभाग से सेवानिवृत्त कर्मी की समस्या का निदान तत्काल कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा सम्बंधित बाबू का निलम्बन निश्चित है।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 37 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये, 68 फरीयादियों की एन्टीजन टेस्ट के माध्यम से कोरोना जाॅच हुई जिसमें 03 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाये गये, जिनमें से दो को जिला अस्पताल तथा एक मरीज को होम आइसोलेट किया गया है। इस अवसर नवागत पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 प्रतिमा श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक डीआरडीए रामायण सिंह यादव, डीपीआरओ, डीएसओ, बीएसए, अधिशासी अभियंता विद्युत, जलनिगम, नलकूप, सिंचाई, समाज कल्याण, दिव्यांग कल्याण सहित सभी विभागों के अधिकारी, उपजिलाधिकारी कासगंज ललित कुमार, सीओ, तहसीलदार व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com