कांशीराम शहरी गरीब आवास आवंटन पाकर दिव्यांगजनजनों सहित पात्रो के चेहरे खिले

लीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कलैक्ट्रेट परिसर में आयोजित मा. श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास आवंटन-पत्र समारोह में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मा0 सांसद श्री सतीश गौतम के साथ योजना के तहत 367 पात्र लाभार्थियों को आवंटन पत्र वितरित किये। मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मा0 सांसद श्री सतीश गौतम ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा शासन की योजनाओं को लाभार्थियों को शत-प्रतिशत प्रदान किया जा रहा है। अधिकारियों के द्वारा समर्पण भाव से जनहित में किये जा रहे यह कार्य सराहनीय हैं और सरकार का भी उद्देश्य है कि शासन की प्रत्येक योजना का लाभ पात्र लाभार्थी तक पहुंचे।

उन्होंने कहा कि देश वास्तविक रूप से सशक्त तभी होगा जब हम केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विकासपरक योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों को दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक योजना सभी वर्ग के लिए लागू की गयी है। प्रधानमंत्री जी व मुख्यमंत्री जी चाहते हैं कि भारत में प्रत्येक व्यक्ति का विकास हो, इसी बात को ध्यान में रखकर उज्ज्वला योजना, सौभाग्य, एलईडी वितरण, किसान बीमा योजना, शौचालय निर्माण आवास, राशन कार्ड आदि अनेक योजनाओं में किसी भी स्तर पर पक्षपात नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने जनपद में किये जा रहे विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि जनपद के डीएम श्री चन्द्र भूषण सिंह सरकार की प्राथमिकता वाली लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ जनता को दिलाने में अग्रणी हैं और इनकी कार्यक्षमता व नेतृत्व से जनपद दिन-प्रतिदिन प्रगति की ओर अग्रसर है, इसी क्रम में आज आवासों का जो आवंटन पात्र परिवारों को हुआ है वह सराहनीय है।

जिलाधिकारी श्री सिंह ने कहा कि किसी भी योजना के लाभ के लिए आमजन उनसे सीधे मिल सकते हैं, उनका उद्देश्य है कि जनपद के प्रत्येक पात्र व्यक्ति को सरकार की लाभार्थीपरक योजनाओं का लाभ अवश्य मिले। इसी के क्रम में आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र परिवारों को आवास आवंटित किए गए है। उन्होंने कहा कि जनपद में सभी योजनाओं को पारदर्शी तरीके से लागू किया जा रहा है और इसके सार्थक परिणाम भी मिल रहे हैं। इससे पूर्व जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह, एडीएम प्रशासन कृष्ण लाल तिवारी, एडीएम वित्त विधान जायसवाल, एसीएम द्वितीय रंजीत सिंह ने गुलाब का पुष्प देकर मा0 सांसद श्री सतीश गौतम का स्वागत किया। कार्यक्रम में एडीए ए ई केदारराम ईडीएम सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com