एएमयू#कश्मीरी छात्रों को कैंपस न छोड़ने की हिदायत

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: एएमयू प्रशासन ने कश्मीरी छात्रों को कैंपस न छोड़ने की हिदायत दी गयी है. छात्रों को यह हिदायत 370 हटाने के बाद माहौल को सामान्य बनाये रखने के लिए दी है. वहीं एएमयू पर प्रशासन खास नजर बनाए हुए हैं। अमुवि के आसपास पुलिस व आरएएफ तैनात किया गया है। एएमयू सर्किल को छावनी बना दिया गया है। इंतजामिया ने कश्मीरी छात्रों को कैंपस न छोडऩे की हिदायत दी है। छात्र व कश्मीरी शिक्षकों से फालतू बयानबाजी से भी बचने को कहा। कैंपस में हालात सामान्य रहें इसके लिए कुलपति ने सभी हॉल के प्रोवोस्ट के साथ बैठक भी ली।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अंदर लगभग 200 से ज़्यादा कश्मीरी छात्र पढ़ते हैं जिसके चलते नासिर्फअलीगढ़ शहर बल्कि अमुवि में भी सख्त एहतियात बरती जा रही है। जानकारी के मुताबिक कश्मीर से धारा 370 हटाने का बिल राज्यसभा में पेश किया गया।जहां गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में इस बिल की पुरजोर सिफारिश भी की। जबकि इस निर्णय के बाद कश्मीर से धारा 370 हटने पर अलीगढ़ में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई साथ ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के आस पास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात करने के अलावा,फ़ोर्स ने पैदल मार्च भी किया।इस दौरान पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारियों ने एएमयू कैम्पस का जायजा भी लिया।इस दौरान यहां कई थानों की फ़ोर्स के साथ आरएएफ बल भी तैनात किया गया।खास बात ये है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले कश्मीर के छात्रों के हित को देखते हुए यहां सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है।इस दौरान स्थानीय मीडिया से बातचीत करते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी ने नियत किये गए बन्दोबस्त के विषय में विस्तार से बताया और कहा कि अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी निगाह रहेगी।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *