खैर#पुरानी तहसील भवन में नगर पालिका के ठेकेदार ने की तोडफ़ोड़, पार्क बनाने के नाम पर मलवा औऱ कबाड़ को मौटे दामों में बेच डाला

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, खैर। नगर पालिका के ठेकेदार के द्वारा पार्क के नाम पर पुरानी तहसील के भवन को तोड़ कर ईट, पत्थर,  लोहे, जंगले, किबाड़ आदि सामान को बेच डाला। ठेकेदार के द्वारा सरकारी सम्पत्ति को अपने हिसाब से मौटे रेटों में ईंटों व अन्य सामानों को बेच दिया। शिकायत के बाद मामला गरमा गया गया। कमिश्नर के यहां हुयी शिकायत के बाद एसडीएम ने जॉच के आदेश दिये है। प्रकरण पर अभी जॉच चल रही है। मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण कोई अधिकारी पत्रकारों को कुछ बता नहीं रहा है। बहराल मौके से ठेकेदार के द्वारा लाखों रुपये के ईंटों को बेचा है। नगर पालिका द्वारा पूर्व समय में पुरानी तहसील के खाली भूमि पर पार्क बनाने के लिये शासन को प्रस्ताव भेजा था। जिस पर शासन के द्वारा प्रस्ताव पास होकर आ गया। हालांकि पार्क के लिये प्रथम किस्त भी आ गयी है। नगर पालिका के द्वारा जिस ठेकेदार को ठेका दिया था । जिसने पुरानी तहसील के भवन को तोड़कर उसकी ईंटों को बेच डाला ।

नियम के मुताबिक किसी भी सरकारी भूमि पर अगर कोई भवन बना हुआ है । जिस पर कोई नया निर्माण किया जायेगा तो पुराने भवन के मलवे की नीलामी होती है । लेकिन ठेकेदार नगर पालिका का होने के चलते उसके द्वारा स्वंय ही भवन को तोड़ कर बिना तहसील प्रशासन को बताये उसकी ईंटों को बेच कर लाखों रुपये कमा लिये । स्थानीय लोगों ने बताया की पार्क निर्माण के लिये भवन पिछले एक महिने से तोड़ने के लिये ठेकेदार की लेबर लगी है। प्रति दिन आस पास के लोग यहां आकर ठेकेदार से ईंटो को खरीद कर ले जा रहे हैं । कई कबाड़ी तो लोहे लंगड को खरीद कर दे गये। लोगों के बताये अनुसार कई लाख रुपये का लोहे ठेकेदार के द्वारा इधर से उधर कर दिया है। गौरतलब है की मण्डलायुक्त के यहां हुई शिकायत के बाद अधिकारी हरकत में आये है। एसडीएम अंजुम बी के द्वारा मामले पर जॉच बिठा दी है । जिसमें तहसीलदार रेशमा सहाय को जॉच सौंपी है। तहसीलदार के द्वारा खैर लेखपाल प्रेम प्रकाश गुप्ता से जांच कराई जा रही है। जिसमें जॉच चल रही है अभी तक की जॉच मे ठेकेदार के द्वारा ईंटो व लोहे लंगड को बेचने की पुष्टी हुयी है। लेखपाल के द्वारा जॉच कर जल्द रिपोर्ट अधिकारियों को सौपी जायेगी।

अधिशासी अधिकारी सन्दीप सक्सैना का कहना है पुरानी तहसील की भूमि व भवन तहसील प्रशासन का है नगर
पालिका तो जिलाधिकारी के आदेश पर केवल पार्क निर्माण कर रही है । ठेकेदार के द्वारा भवन को तोड़ कर बेचा है तो तहसील प्रशासन ठेकेदार पर कार्यवाही करे।

एसडीएम अंजुम बी का कहना है शिकायत प्राप्त हुयी है। जांच तहसीलदार को दी गयी है। जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी। नगर पालिका के पार्क की फाईल को मंगा लिया गया है।  जॉच रिपोर्ट आने पर कार्यवाही की जायेगी।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com