किसान सड़क पर ही धरना देकर बैठे, पुलिस-किसानों के बीच घंटों हई तीखी नोंकझोक

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़, 18 जनवरी। एटा से चलकर दिल्ली की ओर किसान परेड में शामिल होने जा रहे किसानों का जत्था बीच हाइवे पर धरना देकर बैठ गये। करीब घंटे भर जी टी रोड पर भुकरावली के समीप हाइवे पर बैठ गये।खबर पाते ही गभाना चौकी इंचार्ज पुलिस बल के साथ पहुंचे। प्रदर्शन कर रहे किसानों का नेतृत्व कर रहे अखिल भारतीय किसान यूनियन अखिल संघर्षी का कहना था कि बीती रात जब किसानों ने गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम किया। तब थाना गांधी पार्क पुलिस गैस्ट हाउस मालिक से किसानों को गेस्ट हाउस खाली कराने दबाव बनाया। खबर पाते ही संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक शशिकान्त साथियों के साथ पहुंचे। तब पुलिस किसानों की सुरक्षा का हवाला दिया। आखिर में किसानों को गैस्ट हाउस में ठहरने दिया। तय हुआ पुलिस प्रशासन ठहरने की व्यवस्था अपनी निगरानी में करेगी।
शाम होते ही किसानों ने जब बन्ना देवी थाना प्रभारी को फोन कर रात्रि विश्राम की व्यवस्था के बारे जानकारी मांगी, तो थाना प्रभारी ने हाथ खड़े कर दिये। पदयात्रा में शामिल किसानों का कहना था कि थाना प्रभारी बन्ना देवी ने उनसे हाइवे के समीप रात्रि विश्राम के बन्दोबस्त की बात कही थी।

महिलाओं ने ट्रेक्टर चलाकर किया गणतंत्र दिवस की किसान परेड का रिहर्सल

इसी बात से नाराज किसान बीच सड़क पर ही बैठ गये। पुलिस – किसानों के बीच काफी नोकझोंक के बाद रात्रि विश्राम के बन्दोबस्त किए जाने किसानों ने सड़क से धरना समाप्त यात्रा शुरु कर दी। इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा के शशिकान्त, रमेशचन्द्र विद्रोही, जे के शर्मा, जितेन्द्र लोधी, के बी मौर्य भी पद यात्रा शामिल रहे।
उधर देर शाम प्रेस को संबोधित करते हुए संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधियों ने बताया कि कल इगलास-गौंडा क्षेत्र गांव के हजारों ट्रेक्टर गणतंत्र दिवस की किसान परेड की रिहर्सल में शामिल होंगे। भारतीय किसान यूनियन और अखिल भारतीय किसान सभा के संयुक्त नेतृत्व में इस रिहर्सल परेड का आयोजन किया गया है। इधर जिले में भी गणतंत्र दिवस पर किसान परेड योजना किसान संगठन बना रहे है। जिले की किसान परेड का रोडमैप 20 जनवरी को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में जिले में सक्रिय किसान संगठन मिलकर तय करेंगी।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com