किसान सम्मान निधि योजना के कार्य को तेजी करने के निर्देश, 2लाख 17हजार का लक्ष्य

अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो,अलीगढ: किसान सम्मान निधि योजना (पीएम-किसान) को लेकर प्रभारी डीएम/सीडीओ दिनेश चन्द्र ने डाटा फीडिंग का निरीक्षण किया जिसमे डाटा फीडिंग की प्रगति धीमी होने पर प्रभारी डीएम ने नाराजगी दिखाई और कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ साथ सभी एसडीएम व तहसीलदाररो को निर्देश दिए कि वे किसानों का चिन्हीकरण कर सूचना प्रत्येक दशा में रविवार तक उपलब्ध कराएं।
इसके साथ ही प्रभारी डीएम के निर्देशों के अनुपालन में एडीएम प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिए है कि आपके द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत डाटा भेजने की प्रगति अत्यंत धीमी है। इस स्थिति में किसी भी दशा में 2 लाख 17 हजार का डाटा 11 फरवरी तक पूर्ण नहीं हो पाएगा और प्रदेश स्तर पर जनपद की स्थिति अंतिम पायदान पर है, जो अत्यंत आपत्तिजनक है। एडीएम प्रशासन ने सभी एसडीएम व तहसीलदार को निर्देश दिए कि प्रभारी डीएम व सीडीओ ने इस पर काफी रोष व्यक्त किया है। इसलिए सभी अधिकारी सत्यापन के उपरांत जिला कृषि अधिकारी को डांटा समय से उपलब्ध कराएं। यह कार्य युद्ध स्तर पर कार्रवाई करके डाटा भिजवाना सुनिश्चित करें अन्यथा की स्थिति के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *