प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के बंचित पात्रो का सर्वे कराकर लाभ दिया जाए:डीएम

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: जिलाधिकारी श्री चन्द्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में आज़ किसान बैठक कृषि विज्ञान केंद्र, अनूपशहर रोड, छेरत अलीगढ़ (सीडीएफ डेयरी फार्म के पास) सभागार में सम्पन्न हुई जिसमें उन्होने अधीनस्थों को निर्देशित किया है कि वे किसानों से सम्बन्धित प्रत्येक समस्या का समाधान करने के लिए तत्पर रहें और कृषि क्षेत्र में किसी प्रकार की समस्या आती है उसका तत्काल निदान करें। उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या किसी स्तर पर लम्बित पाई जाती है तो उस अधिकारी की जिम्मेदारी निश्चित करके कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने किसानों से विभाग बार समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और उसके निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए।इसके साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि जिन किसानों की फसल रोग एवं अन्य किसी कारण से खराब या कम उत्पादन हुआ है उसके लिए बीमा कम्पनी द्वारा उनकी क्षतिपूर्ति कराई जाएगी । श्री सिंह ने कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसानों को उच्च गुणवत्ता का बीज एवं खाद,विजली,सिंचाई समय से उपलब्ध कराते रहें, यदि कहीं पर किसी प्रकार की कोई कमी आती है तो उनको तुरन्त अवगत कराएं जिससे उच्चाधिकारियों से वार्ता करके उसकी उपलब्धता को बरकरार रखा जाए। इस अवसर पर उप कृषि निदेशक अनिल कुमार, जिला कृषि अधिकारी विनोद कुमार सिंह,सिंचाई, सहित सभी विभागो के अधिकारी मौजूद रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com