जानिये, किसने और क्यों उठायी, पूरे प्रदेश के मदरसों की जांच करने की मांग? 

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: बिजनौर मदरसे में अवैध हथियारों का जखीरा पकड़े जाने के बाद हिन्दू जागरण मंच द्वारा पूरे प्रदेश में मदरसों की जांच को लेकर मुख्यमंत्री के नाम आठ सूत्रीय ज्ञापन दिया गया। हिन्दू जागरण मंच हरिगढ़ के सैकड़ो कार्यकर्ता संजू बजाज की अगुवाई में तस्वीर महल चौराहा पर एकत्रित हुए जहां से मदरसों की जांच की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक आठ सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा ।

…ज्ञापन में मांग की गई-

1- मदरसों की मान्यता की जांच की जाय ।

2- मदरसों के संचालकों के चाल चलन सामाजिक गतिविधियों की गहनता से जांच की जाय।

3- मदरसों में तालीम देने वाले मौलवी कहाँ के हैं उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि क्या है इससे पहले कहाँ थे और उनका चल चलन क्या था इन सबकी जांच की जाय।

4- मदरसों में किन लोगों का आना जाना रहता हुनके लिये कैमरे लगवाने का आदेश दिया जाय।

5- मदरसों का आर्थिक सहयोग कहाँ से होता है इसकी जांच की जाय।

6- मदरसों में पड़ने वाले और वहीं  रहकर तालीम लेने वाले बच्चे कहाँ से हैं और तालीम पूरी करने के बाद कहाँ जाते हैं और क्या करते हैं उनकी सामाजिक गतिविधि क्या है ।

7- जो लोग इस प्रकार की घटना में सहभागी हैं उनके विरुध्द राजद्रोह की कार्यवाही की जाय।

8- जिस थाने केे क्षेत्र के अंदर मदरसा आता है और वहां मदरसे में यदि कोई इस प्रकार की घटना होती है तो उस थाने के पुलिस अधिकारी और जिले के कप्तान को दोषी मानते हुए कार्यवाही की जाय।

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य  संजू बजाज ने बताया कि मदरसा आतंकवाद की प्राइमरी पाठशाला है मदरसे से निकलकर अभी तक कोई देश सेवा के लिये सेना में भर्ती नही होता ओर नाहीं मदरसे के संचालकों एवं मौलवियों द्वारा सामाजिक धर्मार्थ के कार्य किये जाते हैं। जबकि मदरसों में हथियारों का जखीरा पकड़े जाना एवं छोटी बच्चियों के साथ मुल्ला मौलवियों के द्वारा अश्लील हरकतें करते हुए पाए जाने एवं अमानवीय व्यवहार करना पाया जाता रहा है जो कि इनकी जेहादी मानसिकता को दर्शाता है ।

जिलाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि बिजनोर में मदरसे में हथियारों का जखीरा पाया जाना किसी बड़ी घटना को घटित करने की साजिश हो सकती है कुछ समय पश्चात श्रवण मांस की कांवड़ यात्रा शुरू होने वाली है कहीं श्रद्धालुओ को कोई नुकसान पहुंचाने की कोई बड़ी साजिश तो नही हैं।

महानगर अध्यक्ष अमर कुमार ने बताया कि मदरसों में हथियारों का पाया जाना कोई नई घटना नही है मुस्लिमों द्वारा चलाये जा रहे प्रत्येक ऐसे संस्थान  जिसमें केवल मुस्लिम समुदाय का आवागमन अधिक संख्या में रहता हो उस संस्थान की जांच कराई जाए यो वहां भी हथियारों का जखीरा भारी मात्रा में प्राप्त होगा। महामंत्री शिवकुमार ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय भी ऐसा ही संस्थान है जिसकी जांच होना बहुत ही आवश्यक है यदि एएमयू के हॉस्टलों की जांच की जाएगी तो यहां पर आतंकी गतिविधि होने के  साक्ष्य एवं भारी मात्रा में अवैध हथियारों का जखीरा मिलेगा। ज्ञापन देने वालों में मनोज कुमार अमर कुमार परमेन्द्र राणा समीर यादव नीरज एसके पाठक हरीश कुमार संदीप तिवारी पिंटू चंद्रमोहन लाले माहौर सोनू कश्यप अर्जुन माहौर दीपक कुमार दुष्यन्त पंडित विक्की वार्ष्णेय आदित्य गुप्ता अमन गुप्ता राकेश कुमार मनोज प्रजापति सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com