लीडरशिप एक्सीलेंस विषय पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग में कम्यूनिटी आउटरीच कार्यक्रम के अंतर्गत मनप्पत फाउन्डेशन केरल के सहयोग से लीडरशिप एक्सीलेंस विषय पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें अलीगढ़ के विभिन्न स्कूलों के प्रिन्सिपल, निदेशक तथा प्रबंधकों ने भाग लिया। कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए मनप्पत फाउन्डेशन के प्रशिक्षण कार्यक्रम की कनवीनर सुश्री वजीहा खान ने छात्र व छात्राओं में नेतृत्व की योग्यता उत्पन्न करने तथा राष्ट्र निर्माण में केन्द्रीय भूमिका निभाने के लिये छात्रों के मार्गदर्शन पर विशेष बल दिया। फोर स्कूल आफ मैनेजमेंट के प्रो. विजय कुमार दत्ता ने स्कूल व्यवस्थापकों के साथ अपने निजी अनुभवों को साझा करते हुए स्कूल के आर्थिक व्यवस्थापक तथा स्मार्ट निर्णय के महत्व पर प्रकाश डाला।
विभाग के प्रो. जावेद अख्तर ने स्कूल का बजट तैयार करने तथा आर्थिक व्यवस्था के लिये उदाहरणीय निर्देशों से अवगत कराया। जबकि किड्डोक्स प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ श्री सिराज अब्बासी ने आर्थिक रूप से पिछड़े स्कूल को एक लाभपरक स्कूल में बदलने के मंत्रों पर विचार व्यक्त किये। बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन विभाग के अध्यक्ष प्रो. परवेज तालिब ने नेतृत्व तथा सम्पर्क के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कम्यूनिटी आउटरीच के फैकल्टी इंचार्ज प्रो. मोहम्मद नवेद खान, डा. मोहम्मद आफाक खान तथा डा. अहमद फराज खान के साथ कार्यशाला के सहभागियों को सर्टीफिकेट वितरित किये। कार्यशाला में ब्लोसम्स स्कूल, रेनबो इंटरनेशनल प्ले स्कूल, अलीगढ़ इस्लामिक स्कूल, ऐंजिल ग्लोबल स्कूल, शांतिनिकेतन वल्र्ड स्कूल, इस्लामिक मिशन स्कूल, इकरा पब्लिक स्कूल, किड्स आइलेंड सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल, आयशा तरीन मोडर्न पब्लिक स्कूल, होप एजूकेशन ट्रस्ट, तजकिया इस्लामिक स्कूल तथा आईजी खान मेमोरियल ट्रस्ट के स्कूल व्यवस्थापकों ने भाग लिया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com