लॉक डाउन 5day#मंडलायुक्त ने लॉक डाउन का कड़ाई से अनुपालन कराने के दिये निर्देश

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन के शत प्रतिशत पालन कराने को लेकर कमिश्नर जी. एस. प्रियदर्शी ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम चन्द्र भूषण सिंह, एसएसपी मुनिराज व सीडीओ अनुनय झा भी मौजूद रहे। मण्डलायुक्त ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव सिर्फ और सिर्फ एक दूसरे से दूरी बनाए रखना है। उन्होंने डीएम और एस.एस.पी. को निर्देशित किया कि वह लॉक डाउन का पूरी तरह से अनुपालन करना सुनिश्चित करें, यदि एक भी संक्रमित व्यक्ति जनपद में प्रवेश कर गया और उसकी जानकारी जिला पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग को ना हो पाई तो हालात बहुत खराब हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदा-कदा जो लोग दूसरी अन्य जगहों अथवा पड़ोसी जनपदों से आते पाए जा रहे हैं, उनकी सर्वप्रथम स्क्रीनिंग कराई जाय और स्क्रिनिंग के आधार पर यदि कोई व्यक्ति संदिग्ध पाया जाता है तो उस व्यक्ति को कवारेन्टीन किया जाय।

मण्डलायुक्त ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सकंल्प, सर्तकता एवं बचाव बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय को देखते हुए यदि किसी को खांसी, बुखार व जुकाम हो तो उसकी सूचना तत्काल ज़िला प्रशासन, कन्ट्रोल रूम, स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराएं। बार बार साबुन से हाथ धोएं। अनावश्यक वस्तुओं को न छुएं। कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए एक दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी बनायें रखने के साथ ही जहां तक सम्भव हो मास्क लगायें और बाहर से आने, शौच के बाद एवं खाना खाने से पहले हाथों को अच्छी प्रकार साबुन से 20 सेकेंड़ तक दोनों हाथों को आगे-पीछे, उगुलियों एवं अगूठें को रगड़े फिर साफ पानी से हाथ धुलें, क्योकि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सकंल्प, सर्तकता एवं बचाव बहुत जरूरी है।

ज़िला अधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने मण्डलायुक्त को जनपद में कई तैयारियों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इस भयानक वैश्विक महामारी कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं । जनपद के बॉर्डर को सील किया गया है, जहां पर मजिस्ट्रेट सहित चिकित्सकों और पैरा मेडिकल टीम को भी तैनात किया गया है, जो प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग कराई जा रही है, अभी कोई भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति जनपद में नहीं पाया गया है। बार्डर सहित रिहाइशी इलाकों में भी मजिस्ट्रेट सहित अन्य संबंधित अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है जिनसे सौंपे गए दायित्यों और ज़िम्मेदारियों का अनुपालन कराया जा रहा है। खाद्य पदार्थों की दरों को निर्धारित करते हुए मूल्यों से अधिक दर पर खाद्य पदार्थों की बिक्री के नियंत्रण एवं कालाबाज़ारी पर पूर्ण नियंत्रण रखा जा रहा है, इसके लिए जिला पूर्ति अधिकारी और जिला बाँट माप अधिकारी को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने निरीक्षण के समय लोगों को 1 मीटर की सामाजिक दूरी बनाने के साथ साथ घरों में रहने की हिदायत दी। इस मौके पर एस एस पी, सीडीओ, एआरटीओ भी मौजूद रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com