फेसबुक पर हुया प्यार…दिल्ली से अलीगढ़ के मंदिर में ब्याह रचाने में हुयी रार

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ़। फेसबुक पर लड़की से प्यार होने पर एक आशिक दिल्ली से अलीगढ़ विवाह रचाने आ गया, मगर आर्य समाज मंदिर में की जाने वाली अवैध वसूली के दौरान इन दोनों के प्रेम-प्रसंग का भांडा फूट गया और इस कार्य में कुछ समाजसेवी लोगों की सक्रियता भी शामिल रही।
सूत्रों की मानें तो दिल्ली के रघुवीर नगर के रहने वाले संजय की जान पहचान अलीगढ़ में रहने वाली एक लड़की से हुई और बाद में फोन फ्रेंडशिप के दौरान इन दोनों में प्यार हो गया इतना ही नहीं जब प्रोग्राम शादी का बना तो यह दिल्लीवासी युवक झोले में चंद रुपए और पहचान संबंधी दस्तावेज लेकर न सिर्फ अलीगढ़ आ गया बल्कि इसने यहां अचल ताल के आर्य समाज मंदिर में युवती के साथ विवाह रचाने के लिए आठ हजार की रकम भी जमा करा दी। बताया जाता है कि विवाह कराने के नाम पर तयशुदा धनराशि से अधिक पैसा आर्य समाज मंदिर में वसूले जाने की सूचना जब यहां कुछ हिंदूवादी कार्यकर्ताओं को हुई तब युवा नेता राम अवतार शर्मा, समाजसेविका कृष्णा गुप्ता, लक्ष्मी शर्मा व आशीष शर्मा के अलावा पार्षद लक्ष्मी नारायण लच्छो, पूर्व पार्षद गंगे पहलवान, और युवा भाजपा नेता शिवम शर्मा ने नसिर्फ यहां अवैध वसूली का विरोध करते हुए जमकर हंगामा काटा बल्कि यहां माता-पिता की मर्जी के विरुद्ध रचाई जा रही शादी को भी अनुचित बताया।

यहां हैरत की बात यह है कि दिल्लीवासी युवक के प्यार में फंस कर यह लड़की लोकलाज की परवाह किए बिना शादी रचाने आर्य समाज मंदिर आ गई बल्कि यहां इसके साथ में लड़की की बहन ने युवती का बचाव किया. और यहां पर शादी की गवाही देने को तैयार थी। बरहाल यहां पर नाटकीय घटनाक्रम के बीच में प्रबुद्ध लोगों ने आर्य समाज मंदिर में लड़के से लिए गए रुपए वापस करा कर इसे यहां से भगा दिया और अपनी लड़की को डांट फटकार पिता घर वापस ले गया। मगर इस घटना ने एक बार फिर जहां युवाओं के अंधी गलियों में भटकने की बात को साकार कर दिया है तो वही ऐसे भटके हुए युवाओं को संरक्षण देने वाली संस्था आर्य समाज मंदिर भी आज संदेह के घेरे में है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com