मंविवि में ‘राष्ट्रीय युवा दिवस’ पर हुई विचार गोष्ठी

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: मंगलायतन विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा ‘राष्ट्रीय युवा दिवस’ पर एक गोष्ठी का आयोजन किया। जिसमें विद्यार्थियों ने स्वामी विवेकानंद पर अपने विचार रखे। ‘राष्ट्रीय युवा दिवस’ के अवसर पर मंगलायतन विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. शिवाजी सरकार ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के स्वप्न के अनुरूप आधुनिक भारत के निर्माण के लिए पहल करें। इसके लिए स्वयं के अंदर नैतिकता और समाज के प्रति समर्पण का भाव उत्पन्न करना होगा।

पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की अध्यक्ष मनीषा उपाध्याय ने स्वामी विवेकानंद के सिद्धांतों और उपदेशों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने छात्रों से कहा कि वे स्वामी विवेकानंद के विचारों को दिनचर्या में अपनाएं ताकि वे प्रगति के मार्ग पर चल सकें। छात्रा आयुषी ने स्वामी विवेकानंद की शिक्षा और उनके चरित्र पर विचार प्रस्तुत कर उनका अनुकरण करने का सन्देश दिया। वहीं, छात्रा नेहा चौधरी, कृपा अरोरा और मेघा ने स्वामी विवेकानंद के लक्ष्य, परिपक्वता आदि विषयों पर विचार प्रकट किए। इस दौरान प्रो. अली आर फ़तेहि, डॉ. नीलम अग्रवाल, डॉ. स्वाति अग्रवाल, वरुण पालीवाल, चंद्रिल कुलश्रेष्ठ आदि मौजूद रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com