Video#महाशिव रात्रि पर्व>भोले नाथ को जलभिषेक करने निकले शिवभक्त

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: महाशिव रात्रि पर्व के अवसर पर भोले नाथ पर जलभिषेक के लिए रामघाट से गंगाजल लेकर हर हर महादेव जय भोले की जय जय कारों के साथ शिवभक्तों की भीड़ रामघाट रोड पर उमड़ी. शनिवार को महाशिवरात्रि के पर्व को मानाया जायेगा, भक्तजन गुरुवार प्रातः काॅल से ही शिवमन्दिरों में पूजा अर्चना आरम्भ करेंगे, जिसको दृष्टिगत रखते हुये शहर में यातायात व्यवस्था/रूट डायवर्जन की व्यवस्था निम्नवत रहेगी-

…ये रहेगा रुट डायवर्जन –
1-दिल्ली, खुर्जा की तरफ से आने वाले भारी/चार पहिया वाहन जिनको एटा, कानपुर, आगरा, मथुरा की तरफ जाना है वे अपने वाहनों को धौरऊ मोड़ गभाना से डायवर्ट होकर खैर इगलास, सासनी, सिकन्द्राराऊ होते हुये अपने गन्तव्य को जायेंगे।
2-खैर की तरफ से आने वाले समस्त प्रकार के हल्के वाहनों को ग्राम हरिदासपुर तिराहे लोधा से जीटी रोड की तरफ डायवर्ट किया जायेगा, कोई भी वाहन खैरेश्वर मन्दिर की तरफ नही आने दिया जायेगा। प्रभारी निरीक्षक खैर, भारी वाहन को लोधा की तरफ नही आने देंगे इन भारी वाहनों को खैर से ही गोन्डा इगलास की तरफ डायवर्ट करेंगें।
3-मथुरा/इगलास की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को इगलास से ही सासनी हाथरस/गोन्डा/खैर की तरफ डायवर्ट किया जायेगा।
4-आगरा की तरफ से आने वाले सभी प्रकार के वाहनों को वन चेतना/दाउद खाॅ फाटक तिराहे से इगलास रोड की तरफ गन्दा नाला पैट्रोल पम्प चैराहे से इगलास गोन्डा की तरफ डायवर्ट किया जायेगा।
5-कानपुर एटा की तरफ से अलीगढ़ शहर की तरफ आने वाले भारी वाहनों को सिकन्द्राराऊ हाथरस से एवं गोपी अकराबाद से सासनी/इगलास/गोन्डा/खैर होते हुये गभाना की तरफ डायवर्ट किया जायेगा।
6- रामघाट रोड पर अतरौली से अलीगढ़ शहर की तरफ आने वाले समस्त प्रकार के वाहनों को अतरौली से कासगंज की तरफ डायवर्ट किया जायेगा।
7-बुलन्दशहर डिबाई से अलीगढ़ शहर की तरफ आने वाले सभी प्रकार के वाहनों को सुमेरा झाल जवां से बरौली गभाना की तरफ डायवर्ट किया जायेगा।
8-सारसौल चैराहे से नादा पुल/खैरेश्वर की तरफ समस्त प्रकार के वाहन पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेंगे। यह ट्रैफिक भांकरी से नया बाईपास पकड़कर अपनेे गन्तव्य तक जा सकेगें जिन्हें खैर रोड या यमुना एक्सप्रेस-वे तक जाना है वह जीटी रोड भुखरावली रघुनाथ फार्म के बगल से जिरोली रोड होकर लोधा पहुँचकर अपने गन्तव्य को जा सकेंगे।
9-दिनांक 20-02-2020 से प्रातः 08.00 बजे से रोडबेज की बसों का अलीगढ़ शहर में प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा, ये सभी रोडबेज की बसें बाईपास होकर ही अपने गन्तव्य को जा सकेंगी।

..शहर में प्राईवेट बसों का सचांलन निम्नवत् किया जायेगा-
1-अतरोली को आने जाने वाली प्राईवेट बसों का सचांलन तालानगरी स्थित सन्त फिदेलिस स्कूल के सामने स्थित मैदान से किया जायेगा।
2-कासिमपुर, सम्भल, पहासू की तरफ जाने वाली प्राईवेट बसों का सचांलन शहर से बाहर स्थित एफ0एम0 टावर तिराहा पैट्रोल पम्प के पास से किया जायेगा।
3-खैर की तरफ जाने वाली प्राईवेट बसों का सचांलन हरिदासपुर तिराहा लोधा से किया जायेगा।
4-अकराबाद की तरफ जाने वाली प्राईबेट बसों का सचांलन धनीपुर मण्डी से किया जायेगा।
5-इगलास सासनी की तरफ जाने वाली प्राईबेट बसों का सचांलन क्रमशः मथुरा रोड गन्दा नाला पैट्रोल पम्प चैराहा, वन चेतना तिराहा से किया जायेगा।

…नो-ट्रैफिक जोन-
1-सारसोल से नादा पुल से खैरेश्वर मन्दिर तक नो ट्रैफिक जोन रहेगा।
2-एटा चुंगी से अचलताल की तरफ, क्वार्सी चैराहा से दुबे पढ़ाव की तरफ, सासनीगेट से मदार गेट की तरफ एवं सारसोल से रसलगंज की तरफ समस्त प्रकार के वाहनों का सचांलन पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com