मक्का, बाजरा और धान के किसानो को पर्याप्त मूल्य नहीं मिल रहे हैं: विवेक

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: किसानों को इन दिनों अपनी फ़सल की उपज बेचने के लिये काफ़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है खरीफ की फ़सल की कटाई प्रारंभ हो चुकी है नई मक्का और नया बाजरा मंडियों में आना शुरू हो चुका है इसके साथ साथ धान जोकि बहुतायत रूप से पैदा होता है उसकी फ़सल की उपज भी अनाज मंडियों में पहुंचनी शुरू हो गई है लेकिन किसानों की पीड़ा है कि उन्हें मक्का, बाजरा और धान के पर्याप्त मूल्य नहीं मिल रहे हैं मजबूरीवश किसानों को अपनी पैदावार बेचनी पड़ रही है जिससे उनकी फसलों की लागत भी नहीं निकल रही है.

पराली जलाने पर अलीगढ़ में 6 किसानों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

इसी समस्या को लेकर आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमैटी के हरियाणा प्रदेश के प्रभारी विवेक बंसल ने अपने सहयोगियों के साथ खैर अनाज मंडी पहुंचे और वहां किसानों से वार्ता की. किसानों ने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुये विवेक बंसल से कहा कि भाजपा सरकार के शासनकाल में किसानों का जितना उत्पीड़न हो रहा है उतना पहले कभी नहीं हुआ. विवेक बंसल ने उन्हें आश्वस्त करते हुये कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों की समस्याओं के प्रति जागरूक है और किसानों के हितों की रक्षा करने के लिये किसान बंधुओं के साथ कंधे से कंधा मिलकर संघर्ष करेगी. इस अवसर पर उपस्थित किसान बंधुओं में साथ साथ विवेक बंसल के सहयोगियों में चो० वेद्वीर सिंह पूर्व प्रधान भमरौला, चो० अजीत सिंह, अटल चौधरी, हरिविलास खरे, अनुराग शर्मा, बनवारी चौहान, खालिद हाशमी, हेमंत सूर्यवंशी, सोनू गौतम, इमरान खान, जितेन्द्र गौतम, कमरुद्दीन खान, हिमांशु दिनेश, कामेश शर्मा, अर्जुन सिंह दिवाकर, पिंकू बघेल आदि थे.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com