निर्माणाधीन सड़कों में आ रही समस्याओं को लेकर हुयी बैठक

अलीगढ मीडिया ब्यूरो,अलीगढ: मंडलायुक्त अजय दीप सिंह की अध्यक्षता में एन.एच.ए.आई एवं भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-91 (अलीगढ-कानपुर सैक्शन) में अलीगढ़, हाथरस एवं एटा में भूमि अधिग्रहण के संबंध में बैठक संपन्न हुई जिसमें श्री सिंह ने एन.एच.ए.आई एवं कार्यदायी संस्था को निर्देश दिये कि सम्पत्ति अधिग्रहण के मामलों को यथाशीघ्र निस्तराण करते हुये कार्यवाही करें साथ ही जिन स्थानों पर समस्या आ रही है उसके लिए सम्बन्धित जिलों के जिलाधिकारी से चर्चा कर उसे दूर कराएं। उन्हों कहा कि इस अधिग्रहण प्रक्रिया में किसी गरीब एवं मजबूर व्यक्ति का नुकसान न हो जिसकी भूमि ली जा रही है उसको मुआवजा अवश्य मिलें इसके साथ ही एटा जनपद में जो मध्यस्थता (ऑर्बिट्रेशन) का कार्य लम्बित है उसे भी शीघ्र निस्तारित किया जाये।
श्री सिंह ने एन.एच.ए.आई एवं भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-91 (अलीगढ-कानपुर सैक्शन) की बैठक के दौरान रसलगंज चौराहे से सासनी गेट तक सड़क को चौड़ा करने एवं डिवाइडर बनाए जाने के संबंध में एवं आगरा रोड पर सासनीगेट हाथरस बस अड्डा एवं हाथरस अड्डे से कम्पनी गार्डन तक निर्माण कराने रूसा हॉस्पिटल के सामने जलभराव से निस्तारण के संबंध में चर्चा करते हुये मथुरा रोड पर एन.एच.ए.आई द्वारा नाले के जल निकासी अवरोधित किए जाने पर की जा रही कार्यवाही पर चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने सासनी गेट चौराहे से आगर रोड की तरफ डिवाइडर पर स्ट्रीट लाइट ऑन लगाए जाने के संबंध में, सासनी गेट चौराहे से आगरा रोड तक 800 मीटर पाइप लाइन एनएचएआई द्वारा बिछाने में अवरोध उत्पन्न करने के संबंध में बिन्दुओं पर भी विचार विर्मश कर नगर निगम को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सड़कों के चौड़ीकरण में आ रहे 5757 वृक्षों को काटा जाना है जिसमें अभी तक 1050 पेड़ ही काटे गये हैं, यह स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने अपर आयुक्त शमीम अहमद खॉ को निर्देश देते हुए कहा कि पेड़ों को कटवाने के लिए डीएमएन एटा से वार्ता कर व्यवस्था सुनिश्चित करें साथ ही अलीगढ़ में पेंडिंग धनराशि पड़ी हुई है उस पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए एक सप्ताह में सम्बन्धित व्यक्तियों को मुआवजे का वितरण करा दिया जाए।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *