दूध डेयरियों और बन्दरों की समस्या को लेकर ‘आहुति’ ने दिया ज्ञापन

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: महानगर अलीगढ़ में विकराल होती बन्दरों की समस्या को लेकर सामाजिक संगठन आहुति का एक प्रतिनिधिमंडल संगठन केअध्यक्ष अशोक चौधरी के नेतृत्व में नगरायुक्त श्री सत्य प्रकाश पटेल से मिला और इस भीषण समस्या का कारगर समाधान की मांग की । चौधरी ने कहा कि आहुति इस मांग को वर्षों से उठा रही है , किन्तु अब स्थिति असहनीय है। नगरायुक्त श्री पटेल ने आहुति द्वारा उठाए गए मांग से सहमति जताते हुए कहा कि निश्चित यह एक विकराल समस्या है जिसका समाधान नगर निगम व वन विभाग को संयुक्त रूप से करना होगा। नगर निगम अलीगढ़ आप के सभी साधन इस समस्या के समाधान को प्रस्तुत करने को तैयार है ।
इस समस्या के समाधान के प्रति नगरनिगम व वन विभाग के लचर रवैये के सम्बंध में आहुति उपाध्यक्ष हंसपाल गुप्ता ने कहा कि वर्षों से बन्दरों को पकड़ने के नाम पर खाना पूरी हो रही है अब स्थिति भयावय हो गयी है , आवश्यकता इस बात की है कि बन्दरों को पकड़ कर उनकी नसबन्दी कराई जावें। नगरायुक्त ने इस सुझाव पर क्रियान्वयन हेतु अगला कदम उठाने का आश्वासन भी दिया ।

दूध की डेयरियों को महानगर से बाहर करने व कैटिल कॉलोनी बनाने की मांग
आहुति के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज अध्यक्ष अशोक चौधरी ने नेतृत्व में अलीगढ़ नगर निगम के नगरायुक्त श्री सत्य प्रकाश पटेल से भेंट कर अलीगढ़ महानगर में चल रही दूध की डेयरियों को महानगर से बाहर करने व कैटिल कॉलोनी बनाने की मांग की। आहुति अध्यक्ष ने कहा कि अलीगढ़ महानगर में विद्यमान सैकड़ों दूध डेयरियों के कारण अलीगढ़ के नाले जाम रहते हैं , इनके कारण अनेक प्रकार की बीमारियां फैल रही है और हज़ारों लीटर पेयजल गोबर बहाने में नित्य बर्बाद हो रहा है ।
आहुति महासचिव रवींन्द्र वार्ष्णेय राष्ट्रीय ने कहा कि दो वर्ष पूर्व भी यह विषय उठाया गया था तब डेयरियों को 15 दिन में अलीगढ़ महानगर से बाहर करने के नोटिस दिए गए थे टैब डेयरियों ने दोमः का समय मांगा था किंतु डेयरियां आज तक बाहर नहीं हुई है और समस्या विकराल होती जा रही है ।
आहुति के संयुक्त महासचिव अशोक वार्ष्णेय ने नगरायुक्त से माननीय उच्च न्यायालय द्वारा 2007 में महानगर की डेयरियों के सम्बंध में दिए निर्णय के अनुपालन की मांग की । नगरायुक्त ने आहुति प्रतिनिधिमंडल को इस दिशा में ठोस कार्यवाही का आश्वासन दिया, प्रतिनिधिमंडल में रवींद्र वार्ष्णेय राष्ट्रीय रवि राठी अशोक वार्ष्णेय दीपक जैन मुकेश गुप्ता राजकुमार गुप्ता आदि उपस्थित रहें।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *