महाविद्यालयों में सीट वृद्धि के लिए सपा छात्र सभा ने दिया ज्ञापन

अलीगढ़ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: समाजवादी छात्र सभा जिलाध्यक्ष रंजीत चौधरी और सपा छात्र नेता सोनू ठाकुर के नेतृत्व में छात्रों ने अलीगढ़ के सभी सरकारी कॉलेजों में 33℅ सीट वृद्धि के लिए आगरा विश्विद्यालय कुलपति के नाम धर्मसमाज महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ हेमप्रकाश को ज्ञापन सौंपा। सपा छात्र सभा ने प्रमुख तीन मांगों के ज्ञापन में गरीब छात्र छात्राओं की समस्या को देखते हुए धर्मसमाज महाविद्यालय, श्री वार्ष्णेय महाविद्यालय, टीकाराम कन्या महाविद्यालय में सभी कोर्सों में 33% सीट वृद्धि और सायंकालीन कक्षाएं शुरू करने और छात्र संघ चुनाव की मांग की।
सपा छात्र सभा जिलाध्यक्ष रंजीत चौधरी ने कहा कि कॉलेजों में सीटें कम है और 12वीं पास करने वाले छात्र छात्राओं की संख्या अधिक है इसलिए बहुत से छात्र छात्राएं प्रवेश के लिए कॉलेजों के चक्कर काट रहे हैं। प्राइवेट कॉलेजों की फीस अत्यधिक होने के कारण गरीब मजदूर वर्ग के छात्र उच्च शिक्षा से वंचित रह जाते हैं इसलिए हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 33% सीटें बढ़ना अति आवश्यक है यदि सीट वृद्धि नहीं हुई तो छात्र धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे।
छात्र नेता सोनू ठाकुर ने कहा है कि सीट वृद्धि में देरी होती है जिससे छात्रों की पढ़ाई बाधित होती है। छात्र हितों को देखते हुए सीट वृद्धि जल्द से जल्द की जाए। और छात्रों की सभी मांगों को पूरा किया जाए। अगर कुलपति ने छात्रों की मांगें नहीं मानी तो बहुत जल्द एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर सपा छात्र सभा जिलाध्यक्ष रंजीत चौधरी ,सोनू ठाकुर, मनोज यादव, ललित चौहान, सौरभ यादव, आदित्य राज चौहान, विनीत राज, व्रजेश जादौन, प्रेम यादव, सचिन, अर्पित ठाकुर, राज कुमार, निशांत, विष्णु राणा, आकाश सिंह, अरुण यादव, आशीष शर्मा, आदि दर्जनों छात्र मौजूद रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com