अंधा हो गया नगर निगम? MKG मीडिया ने लगा दिए 20×10 की जगह 30X10 वर्ग फिट के यूनिपोल

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ़। नगर निगम के अधिकारी कभी किस दुकानदार के खिलाफ चालान काटकर जुर्माना बसूलते है तो कभी स्मार्ट सिटी के नाम पर भोंपू बजाते है. लेकिन नगर निगम के अंधे और बेशर्म अधिकारियो और जनप्रतिनिधियों को MKG मीडिया की वह करतूत दिखाई नहीं दे रही जो कभी भी लोगो की जान निगल सकती है. जिले के एक बड़े सत्ता धारी जनप्रतिनिधि के संरक्षण में नगर निगम की सीमा की मुख्य सडको पर इस फार्म ने नियमविरुद्ध तरीके से यूनिपोल खड़े कर दिए और नगर निगम के अधिकारी अपनी आंखे मूंदे बैठे है. जब अलीगढ मीडिया की टीम ने नगर आयुक्त से लेकर सहायक मीडिया प्रभारी तक से इस मुद्दे पर जबाब माँगा तो सबकी बोलती बंद हो गयी. फिलहाल पूरे मामले की शिकायत जनसुनवाई पोर्टल के जरिये प्रमुख सचिव् ,शहरी एवं नगर विकास विभाग लखनऊ को भेजी गयी है.

      असल में नगर निगम अलीगढ ने एक अप्रैल19 से ३१मार्च २० तक की समयावधि के लिए २४ चिन्हित स्थानों पर यूनिपोल लगाकर विज्ञापन प्रदार्शित करने का ठेका इ-निविदा के जरिये माँगा. इस निविदा के नियम संख्या १९ में यह शर्त थी की 10X20 वर्ग फ़ीट से अधिक साइज के विज्ञापन इन यूनिपोल पर प्रदर्शित नहीं किये जायेंगे. ऐसा करने पर ठेका निरस्त कर जमानत राशि जब्त कर ली जाएगी. लेकिन इस ठेके को पाने वाली आगरा की MKG मीडिया नाम की फार्म ने इस नियमो को ताक पर रखते हुए मनमाने तरीके से अपने पसंदीदा जगहों पर यूनोपोल खड़े कर दिए. सत्ताधारी जनप्रतिनिधि के संरक्षण में इस फर्म ने न सिर्फ अनुबंध में तय स्थानों की बजाय मनमानी जगहों पर यूनीपोल खड़े कर दिए बल्कि इनकी संख्या भी २4 से ज्यादा कर दी. हद तो तब हो गयी जब MKG मीडिया नाम की इस फर्म ने अपने यूनीपोल का साइज भी 20×10 की जगह 30X10 वर्ग फिट कर दिया. अलीगढ मीडिया ने जब MKG मीडिया के मनोज कुमार से बातचीत की तो उन्होंने हमें यूनीपोल का साइज बताने से कन्नी काट दी, और इतना जरूर बताया कि यदि इन यूनिपोल पर किसी को अपना विज्ञापन डिस्प्ले करना है तो सके एवज में उसे १०० रुपये वर्ग फिट का किराया चुकाना होगा. इससे साफ़ है कि यूनीपोल का साइज बढ़ाकर यह फर्म खुलेआम विज्ञापनदाताओं से लूट मचा रही है.

Breaking Gabhana#थाई मांगुर मछली के साथ 2 व्यक्ति गिरफ्तार

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

You May Also Like