Video#जामिया उर्दू अलीगढ़ का 80वाॅ स्थापना दिवस पर राष्ट्रीय सेमीनार 16 अप्रैल को

अलीगढ़ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: जामिया उर्दू अलीगढ़ 16 अप्रैल 2019 को अपने परिसर मे अपना 80वाॅ स्थापना दिवस आयोजित करेंगी।इस सम्बन्ध मे जामिया उर्दू अलीगढ़ के निदेशक डाॅ0 जसीम मोहम्मद ने बताया कि जामिया उर्दू अलीगढ़ देश की प्रमुख शैक्षिक संस्था है। जामिया उर्दू अलीगढ़ की स्थापना 1939 में हुई थी और तब से यह शिक्षा के प्रचार प्रसार के द्वारा समाज और देश की सेवा मे कार्यरत है।
डाॅ0 जसीम मोम्मद ने कहा कि जामिया उर्दू अलीगढ़ 16 अप्रैल को अपने परिसर में 80वाॅ स्थापना दिवस मनायेगी। इस अवसर पर उर्दू भाषा को रोजगार से जोड़ने के विषय पर 10ः00 बजे से एक राष्ट्रीय संगोष्ठी का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें मुख्य सम्बोधन मौलाना आज़ाद नेशनल उर्दू यूनीवर्सिटी हैदराबाद के कुलाधिपति फिरोज बख्त अहमद प्रस्तुत करेगें जबकि मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के पूर्व सदस्य प्रोफेसर एम0एम0 अन्सारी होगें। रोज़नामा सहारा के ग्रुप सम्पादक डाॅ0 मुशरफ आलम ज़ौकी, एन0आई0ओ0एस0 के पूर्व निदेशक डाॅ0 कुलदीप अग्रवाल, अमुवि उर्दू विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर तारिक छतारी, ए0एम0यु0 कोर्ट सदस्य प्रोफेसर हुमांयू मुराद मानद अथिति होंगे। जबकि अध्यक्षता प्रोफेसर रज़ाउल्लाह खान करेंगे। दिल्ली के नाॅबल एजुकेशनल फउन्डेशन के निदेशक फहद अली खान विशिष्ठ अथिति होंगे।

इस अवसर पर स्वागत भाषण ओ0एस0डी0 फरहत अली खान करेंगे तथा वार्षिक रिपोर्ट रजिस्ट्रार शमून रज़ा नक्वी प्रस्तुत करेंगे।जामिया उर्दू की उर्दू पत्रिका ’अदीब’ स्थापना दिवस पर ‘काॅफी टेबल बूक’ एक सफर उर्दू के लिए तथा ‘मज़मीने सय्यद’ पुस्तक का विमोचन होगा।
डाॅ0 जसीम मोहम्मद ने कहा कि जामिया उर्दू अलीगढ़ केवल उर्दू भाषा का ही प्रचार प्रसार नहीं कर रहा है बल्कि उर्दू भाषा को रोज़गार से जोड़ने के लिए भी प्रयत्नशील ताकि उर्दू माध्यम के छात्रों को बेहतर रोज़गार उपलब्ध हो सके।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *