नई शिक्षा पालिसी से बढ़ेगी उच्च शिक्षण संस्थाओं में प्रतिस्पर्धा: प्रो0 समदानी

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: आल इंडिया यूनिवर्सिटी उर्दू टीचर्स एसोसिएशन (दिल्ली) की ओर से ”राष्ट्रीय शिक्षा नीति“ नामक विषय पर एक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया। जिसमें बोलते हुए प्रोफेसर शकील अहमद समदानी, डीन फैकल्टी आफ ला ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा निति-2020 कई मायनों में बहुत बेहतर है क्योंकि इसमें राष्ट्रीय शिक्षा को मज़बूत करने के लिए कई सुझाव दिए गए हैं जो कि सराहनीय है इस लिए उसका स्वागत किया जाना चाहिए।

साप्ताहिक मीटिंग में महज 2 ANM पहुंची, 12 रहीं अनुपस्थित, वेतन रोकने के आदेश

उन्होंने कहा कि समाज के पिछड़े एवं वंचित तबके के बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा में लाने के लिए छः वर्ष के बच्चों को शिक्षा देने की बात की गई है। प्रोफेसर समदानी ने आगे कहा कि सरकार ने बजट का 6 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च करने का निर्णय किया है। नई शिक्षा पालिसी में विदेशों के और विश्वविद्यालयों के सेंटर खोलने की बात कही गई है जिससे देश में उच्च शिक्षण संस्थाओं में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और टीचर्स और छात्रों का लाभ होंगा। अन्त में प्रोफेसर समदानी ने कहा कि नई शिक्षा नीति में संविधान में शामिल सभी भाषाओं को बढ़ावा देने की बात कही गई है और यह भी कहा गया है कि छात्रों को कक्षा 5 तक उनकी मात्र भाषा में पढ़ाई कराई जाएगी। इस राष्ट्रीय वेबिनार में मुल्क के प्रत्येक प्रान्त के लोगों ने हिस्सा लिया और वेबिनार को कामयाब बनाया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com