प्रो0 तबस्सुम शहाब के सम्मान में गैर शिक्षक कर्मियों ने किया विदाई समारोह

अलीगढ़ मीडिया ब्यूरो,अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के सहकुलपति प्रोफेसर तबस्सुम शहाब के सम्मान में आज गैर शिक्षक कर्मियों द्वारा प्रशासनिक ब्लॉक के कांफ्रेंस हाल में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रोफेसर तबस्सुम शहाब ने कहा कि सहकुलपति के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान अमुवि नॉन टीचिंग स्टॉफ कर्मियों द्वारा जो सहयोग और स्नेह उन्हें मिला उससे वह बेहद अभिभूत हैं और उसको व्यक्त करने के लिये उनके पास शब्द नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सहकुलपति के रूप में प्रशासनिक ब्लॉक में बिताये दिनों को वह हमेशा याद रखेंगे।

प्रोफेसर शहाब ने कहा कि सहकुलपति के रूप में उनकी सफल कार्यप्रणाली के पीछे कुशल व प्रभावी नॉन टीचिंग स्टॉफ का बहुत बड़ा हाथ रहा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय का नॉन टीचिंग स्टॉफ इस संस्था की रीढ़ की हड्डी के समान है। सहकुलपति ने कहा कि वह विदाई समारोह एक सुखद अवसरों के रूप में मानते हैं और सेवानिवृत होने के बाद भी वह अपनी क्षमताओं का विश्वविद्यालय के रचनात्मक कार्यों में पूर्ण रूप से सहयोग करते रहेंगे।

प्रो. शहाब अक्टूबर 2017 में विश्वविद्यालय के सहकुलपति नियुक्त किये गये थे। इससे पूर्व वह वर्ष 1984 से जेएन मेडीकल कॉलेज के पीडियाट्रिक विभाग में एक शिक्षक और चिकित्सक के रूप में अपनी सेवायें प्रदान कर रहे थे। प्रोफेसर शहाब विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा चलाये गये पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम के नोडल आफीसर भी रहे और उन्होंने माइनोरिटी स्टूडेंट अफेयर, जिमखाना क्लब के अध्यक्ष, पीडियाट्रिक विभाग के अध्यक्ष और हादी हसन हाल के प्रोवोस्ट के रूप में अपनी प्रतिभा और कुशल नेतृत्व का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उनके शोध पत्र राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय जर्नल्स जिनमें इंडियन पीडियाट्रिक, इंडिया जर्नल्स ऑफ पीडियाट्रिक तथा जर्नल ऑफ ट्रोपिकल पीडियाट्रिक आदि में भी प्रकाशित हो चुके हैं।

रजिस्ट्रार डॉ. नाजिम हुसैन जाफरी ने इस अवसर पर सहकुलपति प्रो. तबस्सुम शहाब को गैर शिक्षक कर्मियों की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किया जबकि वित्त अधिकारी प्रोफेसर एसएम जावेद अख्तर और परीक्षा नियंत्रक श्री मुजीब उल्लाह जुबैरी ने उन्हें प्रशस्ति पत्र भेंट किया।

नॉन टीचिंग स्टाफ एसोसिएशन के पूर्व महासचिव मुजीब ए हक ने सहकुलपति का स्वागत किया और उपस्थितजनों का आभार एसोसिएशन के पूर्व सांस्कृतिक सचिव तौफीक ए खॉन ने जताया। कार्यक्रम का संचालन मसर्रत अली खॉन ने किया। इस अवसर पर जनसंपर्क विभाग के कर्मी उवैस जमाल शम्सी ने सहकुलपति के सम्मान में एक कविता पेश की तथा प्रशस्ति पत्र को पढ़ कर सुनाया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *